logo-image
लोकसभा चुनाव

Sharmila Tagore: खुद को अच्छी मां नहीं मानती शर्मिला टैगोर, बोलीं- 'सैफ को लेकर मैंने कुछ गलतियां कीं'

एक्सपीरियंस एक्ट्रेस शर्मिला टैगोर ने एक मां के रूप में अपनी यात्रा को याद किया और खुलासा किया कि उन्होंने उस समय कुछ गलतियां की थीं.

Updated on: 17 May 2024, 02:09 PM

नई दिल्ली:

बॉलीवुड लीजेंट एक्ट्रेस शर्मिला टैगोर ने इंडस्ट्री की उन नामी गीरानी एक्ट्रेस में से हैं, जिनके नाम का डंका बजता रहा है, उन्होंने ना सिर्फ बेहतरीन फिल्में दीं बल्कि एक मिसाल भी कायम की. ये सब करने में कहीं न कहीं कुछ छूट जाता है, ऐसा ही कुछ है दिग्गज एक्ट्रेस शर्मिला टैगोर के साथ, जिन्होंने अपनी जिंदगी में वो सब कुछ हासिल किया है जो एक बेहतरीन एक्ट्रेस करती है, लेकिन इन सबके बीच उन्होंने अपने बेटे सैफ अली खान के साथ नाइंसाफी कर दी.  एक्ट्रेस 1970 में अपने बेटे सैफ अली खान को जन्म देने के बाद पहली बार मां बनी थीं, उन्होंने यह स्वीकार किया हैं कि वह बचपन उनका ध्यान नहीं रख सकीं.

सैफ अली खान का ध्यान नहीं रख सकीं शर्मिला टैगोर

79 वर्षीय एक्ट्रेस  मदर्स डे के मौके पर एक इंटरव्यू में बताया कि वह एक केयरलेस मां हैं, एक्ट्रेस की शादी दिवंगत क्रिकेटर मंसूर अली खान से हुई थी. उनकी दो बेटियां सबा पटौदी और सोहा अली खान भी हैं. अपनी मैटरनिटी जर्नी को याद करते हुए शर्मिला ने कहा, जब मेरे पास सैफ थे, मैं बहुत व्यस्त थी. मैं एक दिन में दो शिफ्टों में काम कर रही थी और उनके जीवन के पहले छह सालों में मैं वास्तव में गायब थी. मुझे जो कुछ भी करना था मैंने किया. मैं अभिभावक-शिक्षकों की बैठक में गई, उनके ड्रामों में भाग लिया लेकिन मुझे नहीं लगता कि मैं एक केयरिंग मां थी.

कम समय में सारा प्यार देने की करती थीं कोशिश

मेरे पति वहां थे, लेकिन मैं नहीं थी. फिर जब मैं मां बनी तो मैं सुपर एक्साइटेड मां बन गयी. मैंने उसे खाना खिलाना, नहलाना और सब कुछ करना चाहती थी. वह पेंडुलम का दूसरा पक्ष था. ईमानदारी से कहूं तो मैंने कुछ गलतियां कीं. एक्ट्रेस को खुशी है कि वह अच्छे से बड़ा हुआ है. वह उस समय से उबरने में मदद करने के लिए अपने पति और अपने विस्तारित परिवार और दोस्तों के समर्थन को श्रेय देती हैं.

बेटियां होने के बाद काम पर कम ध्यान देना शुरू किया

बहुत समय पहले 2012 में जीना इसी का नाम है में शर्मिला ने मातृत्व के बारे में बात करते हुए कहा था कि शो में उनके साथ उनकी बेटियां सोहा अली खान और सबा अली खान भी शामिल हुईं. एपिसोड में उन्होंने कहा था कि जब सैफ का जन्म हुआ था तो वह लगातार काम कर रही थीं. जब उनकी बेटियां हुईं तो उन्होंने अपने काम के घंटे कम कर दिए. सैफ के जन्म के समय शर्मिला ने कहा था कि वह 'दो शिफ्ट' में काम कर रही हैं.

शर्मिला टैगोर के काम के मोर्चे पर

काम के मोर्चे पर, शर्मिला को वेब फिल्म गुलमोहर में उनकी भूमिका के लिए सराहना मिली. इस बीच, सैफ देवारा में दिखाई देंगे, जिसमें जूनियर एनटीआर भी मुख्य भूमिका में हैं. यह फिल्म जान्हवी कपूर की दक्षिण फिल्म उद्योग में पहली फिल्म भी है. तेलुगु भाषा की फिल्म में सैफ एक पुलिस अधिकारी की भूमिका में नजर आएंगे.