logo-image

Shahrukh ने Hema Malini के साथ हुए किस्से को किया शेयर!

जब शाहरुख खान को हेमा मालिनी ने पहली बार ऑडिशन देते हुए देखा था तब शाहरुख खान हेमा मालिनी को बिलकुल भी पसंद नहीं आए थे, इसका कारण था कि शाहरुख स्र्किप्ट को बहुत जल्दी- जल्दी पढ़ते थे.

Updated on: 05 Dec 2021, 06:38 PM

नई दिल्ली :

बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान (Shahrukh Khan) आजकल फिल्मों से दूर हैं. लेकिन अपने बेटे आर्यन खान (Aryan Khan) के कारण चर्चा का विषय बने रहते हैं. फिल्म 'जीरो' के बाद शाहरुख खान किसी भी अन्य फिल्म में नज़र नहीं आएं हैं. लेकिन क्या आपको पता है कि शाहरुख खान ने फिल्म इंडस्ट्री में कदम हेमा मालिनी (Hema Malini) द्वारा निर्देशित फिल्म 'दिल आशना है' से किया था. आपको बता दें आजकल शाहरुख और हेमा मालिनी (Hema Malini) से जुड़ा एक किस्सा सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. यह किस्सा शाहरुख की पहली फिल्म 'दिल आशना है' (Film Dil Aashna Hai) से जुड़ा है. 

आपको बता दें जब शाहरुख खान को हेमा मालिनी ने पहली बार ऑडिशन देते हुए देखा था तब शाहरुख खान हेमा मालिनी को बिलकुल भी पसंद नहीं आए थे, इसका कारण था कि शाहरुख स्र्किप्ट को बहुत जल्दी- जल्दी पढ़ते थे. इस बात पर हेमा ने अपने पति धर्मेंद्र से भी चर्चा की थी जिसपर धर्मेंद्र (Dharmendra) ने शाहरुख को फिल्म में लेने के लिए हां कर दिया था.

शाहरुख खान ने एक किस्से को याद करते हुए एक अवार्ड फंक्शन में हेमा मालिनी के रहते हुए बतया," जब मुझे फिल्म में कास्ट करने के लिए कॉल आया तब मैं दिल्ली में था और मुझे बिलकुल भी यकीन नहीं हुआ कि मुझे हेमा जी का फोन आया है. लेकिन फिर भी मैंने इनसे बात की". कॉल पर हेमा जी ने मेरे चेहरे की तारीफ करते हुए कहा कि मैं आपको अपनी फिल्म में कास्ट करना चाहती हूं. ये सुनकर मुझे लगा कि दिल्ली की ही कोई लड़की हेमा मालिनी बनकर मुझे पटाने की कोशिश कर रही है".

यह भी पढ़ें: Salman ने किया Jacqueline को Da-bangg concert से बाहर!

आपको बता दें फिल्म भले ही बड़े पर्दे पर नहीं चली लेकिन शाहरुख खान बड़े पर्दे पर छा गए. इसके बाद से शाहरुख को भारतीय सिनेमा में कई फिल्में मिलने लग गई. शाहरुख खान ने अपने करियर के शुरुआती दिनों में काफी संघर्ष किया है. उन्होंने हिट फिल्मों के साथ कुछ ऐसी फिल्में भी दी हैं जो बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित हो चूकी है. शाहरुख खान भारतीय सिनेमा के बादशाह है. शाहरुख और हेमा ने आजतक सिर्फ दो फिल्मों में एक साथ काम किया है. जिसका नाम है सन 2000 में रिलीज़ हुई 'हे राम', और दूसरी 2004 में रिलीज़ हुई 'वीर जारा'. आपको बता दें शाहरुख ने फिल्म 'बाजीगर' 1993 से दर्शकों के दिल में अच्छी जगह बना ली. इतना ही नहीं इसके लिए शाहरुख खान को फिल्मफेयर में 'बेस्ट एक्टर' (Filmfare Award) का पुरस्कार भी मिला था.