logo-image

एक्सीडेंट से शुरू हुई थी शाहरुख खान के पेरेंट्स की लव स्टोरी, पहले मां की क्रिकेटर संग हुई थी सगाई

शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) के पिता ने कार में फंसे लोगों को देख सभी की मदद की और अस्पताल तक ले गए. जहां उन्हें पता चला कि उनकी मां को खून की जरूरत है.

Updated on: 22 Dec 2021, 03:01 PM

नई दिल्ली:

बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) को रोमांस का किंग भी कहा जाता है. रियल लाइफ में भी शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) बेहद रोमांटिक हैं ये उनकी और गौरी खान की कैमिस्ट्री को देखकर साफ-साफ पता चलता है. दोनों की लवस्टोरी किसी फिल्म की कहानी से कम नहीं है लेकिन क्या आपको पता है कि शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) ही नहीं उनके पेरेंट्स की लवस्टोरी भी बिल्कुल फिल्मी है. शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) की मां फातिमा की पहली सगाई क्रिकेटर अब्बास अली बेग संग हुई थी, लेकिन ये सगाई तोड़कर उन्होंने शाहरुख के पिता ताज मोहम्मद खान संग निकाह किया था. आइए हम आपको बताते हैं शाहरुख खान के माता-पिता की लव स्टोरी के बारे में.

यह भी पढ़ें: हादसे का शिकार हुए Tiger Shroff, फैंस मांग रहे दुआ

शाहरुख खान ने एक शो के दौरान पेरेंट्स की लवस्टोरी के बारे में बात करते हुए बताया था कि उनकी मां की सगाई पहले क्रिकेटर अब्बास अली बेग के साथ हुई थी जिसे तोड़कर उन्होंने ताज मोहम्मद खान संग निकाह रचाया था. शाहरुख ने बताया कि उनके माता-पिता की मुलाकात दिल्ली के इंडिया गेट पर एक कार एक्सीटेंड के दौरान हुई थी. दरअसल, शाहरुख की मां, मौसी और नाना-नानी की कार का एक्सीडेंट इंडिया गेट के पास हुआ जिस वजह से उनकी कार पलट गई और सभी कार के अंदर फंसे थे. वहीं पास से उनके पिता रनिंग करते हुए गुजर रहे थे और कार एक्सीडेंट देख मदद के लिए रुक गए.

शाहरुख खान के पिता ने कार में फंसे लोगों को देख सभी की मदद की और अस्पताल तक ले गए. जहां उन्हें पता चला कि उनकी मां को खून की जरूरत है. इस पर जब शाहरुख के पिता का ब्लड ग्रुप देखा गया तो वो भी मां के ब्लड ग्रुप से मैच कर गया. शाहरुख के पिता ने देर ना करते हुए उनकी मां को खून दिया. इसके बाद से शाहरुख खान के पिता उनकी मां के घर वालों के काफी करीब हो गए. शाहरुख के पिता का उनकी मां के घर आना-जाना हो गया और शाहरुख के नाना उनके पिता को बहुत पसंद करने लगे. इसके बाद शाहरुख के नाना ने उन्हें दामाद बनाने की इच्छा जाहिर की, जो शाहरुख के पिता मान भी गए मगर शाहरुख के नाना ने अपने छोटी बेटी के रिश्ते की बात की. जिस पर शाहरुख के पिता ने मना कर दिया और कहा कि वो शाहरुख की मां फातिमा से शादी रचाना चाहते हैं. इसके बाद शाहरुख के नाना इस शादी के लिए मान गए. ये कहना गलत ना होगा कि इश्क तो शाहरुख खान को विरासत में ही मिल गया था.