logo-image

Pathaan:पठान के टिकट रेट में होगी 25 फीसदी गिरावट, जानें इसके पीछे का कारण

बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान (Shahrukh khan) की कमबैक वेंचर पठान इस समय बॉक्स ऑफिस पर सुनामी ला रही है.

Updated on: 01 Feb 2023, 02:40 PM

मुंबई :

बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान (Shahrukh khan) की कमबैक वेंचर पठान इस समय बॉक्स ऑफिस पर सुनामी ला रही है, और चार साल के लंबे समय के बाद अभिनेता को स्क्रीन पर देखकर फैंस उनके दीवाने हो गए हैं. ये फिल्म 23 जनवरी को सिनेमाघर में रिलीज हुई थी और पिछले एक हफ्ते में फिल्म ने लगभग 600 करोड़ की कमाई कर ली है. फिल्म जब रिलीज हुई थी तो इसके टिकट के रेट 2100 तक भी पहुंच गए थे, लेकिन खुशी की बात ये कि तब भी फिल्म देखने वालों की तादाद काफी ज्यादा थी. 

फिलहाल नए अपडेट में, फिल्म के आधिकारिक निर्माताओं ने टिकट की कीमतों में 25% की कमी करने का फैसला किया है. दर्शकों को आकर्षित करने के लिए निर्माताओं ने यह कदम उठाने का फैसला किया है. फिल्म ने पहले ही दुनिया भर में 600 करोड़ रुपये की कमाई कर ली है.सिद्धार्थ आनंद (Siddharth anand) निर्देशित यह फिल्म राष्ट्रीय और वैश्विक दोनों बॉक्स ऑफिस पर एक अजेय शक्ति के रूप में उभर रही है. दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम की प्रमुख भूमिकाओं वाली इस फिल्म ने 25 जनवरी को रिलीज होने के बाद से केवल सात दिनों में दुनिया भर में 600 करोड़ रुपये की कमाई की.

ये भी पढ़ें-Budget 2023 में भी नाउम्मीद रह गई फिल्म इंडस्ट्री, लंबे समय से है इंतजार

फैंस ने झूमे जो पठान का किया हुकस्टेप

कहानी के बारे में बात करते हुए, पठान (Pathaan) एक भारतीय जासूस के इर्द-गिर्द घूमती है, जो किसी भी प्रणाली या घेरे में आ सकता है. फिल्म को दर्शकों ने खूब पंसद किया है. देशभर में फिल्म को लेकर लोग अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त कर रहे हैं. वहीं फिल्म के फैंस की अगर बात करें तो उन्होंने सिनेमाघर में ही झूमे जो पठान का हुकस्टेप करना शुरू कर दिया. तो वहीं फैंस ने शाहरुख की एक्टिंग देख थिएटर के अंदर ही नोट उछालने शुरू कर दिए. 

साथ ही फिल्म को लेकर की बॉलीवुड हस्तियों ने भी अपने विचार पेश किए हैं. आलिया भट्ट ने कहा, “पठान जैसी फिल्म न केवल एक ब्लॉकबस्टर है बल्कि संभवत भारतीय सिनेमा की सबसे बड़ी ब्लॉकबस्टर है. आलिया भट्ट ने एक कार्यक्रम में कहा, हम ऐसे पलों के लिए आभारी महसूस करते हैं और प्रार्थना करते हैं कि यही होते रहे.आलिया भट्ट ने पठान के ब्रह्मास्त्र का रिकॉर्ड तोड़ने के बारे में भी बात की है. एक्ट्रेस ने कहा, “हर फिल्म को एक फिल्म का रिकॉर्ड तोड़ना चाहिए मैं इससे बहुत खुश हूं.'' साथ ही ये फिल्म बॉक्सऑफिस पर नए नए रिकार्ड तोड़ रही है. पठान के निर्देशक सिद्धार्थ आनंद का कहना है कि अगर शाहरुख खान की कोई फिल्म नहीं चलती है तो यह निर्देशक की गलती है. उन्होंने कहा, "प्रत्येक फिल्म निर्माता को शाहरुख खान की फिल्म अर्जित करनी होती है. मुझे उनके साथ काम करने का तोहफा मिला है. मैं हर फिल्म रिलीज करते समय हमेशा चैन से सोता था. लेकिन पठान की रिलीज से दो महीने पहले, मुझे एहसास हुआ कि शाहरुख खान को निर्देशित करना एक जिम्मेदारी है.