logo-image
लोकसभा चुनाव

Lok Sabha Election: शाहरुख खान ने लोगों से की वोट करने की अपील, एक्टर ने ट्वीट कर कही ये बात

शाहरुख खान ने मुबंई के लोगों से लोकसभा चुनाव के लिए वोट करने की अपील की है, इसके लिए एक्टर ने अपने ट्विटर हैंडल का इस्तेमाल कर लोगों को वोट देने के अधिकार के बारे में जागरूक किया है.

Updated on: 18 May 2024, 04:53 PM

नई दिल्ली:

बॉलीवुड के किंग खान शाहरुख खान ने मुबंई के लोगों से लोक सभा इलेक्शन को लेकर मतदान करने की अपील की है. एक्टर ने इसके लिए अपने ट्वीटर हैंडल का साहारा लिया है, उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि- "जिम्मेदार भारतीय नागरिक के रूप में हमें इस सोमवार को महाराष्ट्र में मतदान के अपने अधिकार का प्रयोग करना चाहिए. आइए भारतीय के रूप में अपना कर्तव्य निभाएं और अपने देश के सर्वोत्तम हितों को ध्यान में रखते हुए मतदान करें। आगे बढ़ें, वोट देने के हमारे अधिकार को बढ़ावा दें". 

 

मुबंई से ये बड़े नाम हैं मैदान में..

महाराष्ट्र में कुल 48 लोकसभा सीटें हैं, जो उत्तर प्रदेश की 80 सीटों के बाद देश में सबसे अधिक लोकसभा सीटों वाला राज्य है. वहीं देश की आर्थिक राजधानी कही जाने वाली मुंबई में कुल 6 सीटें हैं, जहां बीजेपी, एनसीपी (अजित पावर) और शिवसेना (एकनाथ शिंदे) और सेना (यूबीटी) और एनसीपी (शरद पवार) और कांग्रेस के गठबंधन के बीच कड़ी टक्कर है. उत्तर मुबंई से केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल, मुबंई उत्तर मध्य से उज्ज्वल निकम और कल्याण से मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के बेटे श्रीकांत शिंदे बड़े नामों में से हैं.