logo-image

Shahrukh और Katrina ने की इतनी कमाई कि बना लिया ये रिकॉर्ड, जानकर उड़ जाएंगे होश

बॉलीवुड में कई ऐसे स्टार्स हैं, जिन्होंने अपनी एक्टिंग के दम पर या फिर अपनी डांसिंग के दम पर अवॉर्ड्स अपने नाम किए हैं. लेकिन आपको बता दें कि संगीत जगत से लेकर एक्टिंग की दुनिया के कई सेलेब्स ने गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी नाम दर्ज करवाया है.

Updated on: 21 Feb 2022, 09:57 AM

नई दिल्ली:

बॉलीवुड इंडस्ट्री में कई ऐसे स्टार्स हैं, जिन्होंने अपनी एक्टिंग के दम पर या फिर अपनी डांसिंग के दम पर अवॉर्ड्स अपने नाम किए हैं. लेकिन आपको बता दें कि संगीत जगत से लेकर एक्टिंग की दुनिया के कई सेलेब्स ने गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड (Guinness World Records) में भी नाम दर्ज करवाया है. ऐसे में आज हम आपको उन स्टार्स के बारे में बताने वाले हैं, जिन्होंने ये उपलब्धि हासिल की है. इस फेहरिस्त में लता मंगेशकर, शाहरुख खान, कैटरीना कैफ से लेकर बिग बी तक का नाम शामिल है. 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Lata Mangeshkar (@lata_mangeshkar)

लता मंगेशकर
सबसे पहले बात करें 'सुर सम्राज्ञी' के तौर पर पहचान बनाने वाली लता दीदी (Lata Mangeshkar) की तो उन्होंने अपनी आवाज के जरिए ही गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में जगह बनाई. उन्होंने सन् 1974 में सबसे ज्यादा गाने गाए थे. जिसके चलते वो इस लिस्ट में शामिल हो गई. 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Asha Bhosle (@asha.bhosle)

आशा भोसले
लता दीदी की बहन आशा भोसले (Asha Bhosle) भी इस मामले में पीछे नहीं रही. उन्होंने अपने करियर में कई बेहतरीन गाने गाए. जिनमें ज्यादातर उन्होंने सोलो गाए हैं. जिसके चलते साल 2000 में आशा ताई के नाम भी ये रिकॉर्ड दर्ज हो गया. 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Amitabh Bachchan (@amitabhbachchan)

अमिताभ बच्चन
गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड (Guinness World Records) की बात हो रही है, तो बॉलीवुड के महानायक (Amitabh Bachchan) इससे कैसे पीछे रहे सकते हैं. उन्होंने भी ये रिकॉर्ड अपने नाम किया. दरअसल, बिग बी ने 19 मशहूर गायकों के साथ 'हनुमान चालीसा' (Hanuman Chalisa) रिकॉर्ड की थी. जिसमें चलते वो भी इस लिस्ट में शामिल हो गए. 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Shah Rukh Khan (@iamsrk)

किंग खान
बॉलीवुड में किंग के नाम से मशहूर शाहरुख खान (Shahrukh Khan) ने शोहरत के साथ-साथ खूब दौलत भी कमाई है. उन्होंने साल 2013 में 220.5 करोड़ की कमाई की थी. जिसके लिए उन्हें गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड (Guinness World Records) में शामिल कर लिया गया. 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Katrina Kaif (@katrinakaif)

कैटरीना कैफ
एक्ट्रेस कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) भी कमाई के मामले में कुछ पीछे नहीं रही. उन्होंने भी साल 2013 में 16.75 करोड़ की कमाई के साथ गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड (Guinness World Records) में जगह बना ली थी. आज उनकी अच्छी खासी फैन फॉलोइंग है.