News Nation Logo

शाहिद कपूर की पत्नी मीरा सुबह उठने के बाद करती हैं ये तीन काम

मीरा राजपूत (Mira Rajput) अक्सर सोशल मीडिया पर हेल्थी लाइफस्टाइल के बारे में बात करके अपने फॉलोअर्स को एक्सरसाइज करने के लिए मोटिवेट करती रहती हैं

News Nation Bureau | Edited By : Akanksha Tiwari | Updated on: 23 Aug 2021, 12:37:11 PM
mira kapoor

मीरा राजपूत फिटनेस वीडियो (Photo Credit: फोटो- @mira.kapoor Instagram)

highlights

  • मीरा राजपूत ने शेयर किया फिटनेस वीडियो
  • मीरा सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं
  • मीरा ने अपना मार्निंग रुटीन भी शेयर किया है

नई दिल्ली:

बॉलीवुड एक्टर शाहिद कपूर (Shahid Kapoor) की पत्नी मीरा राजपूत (Mira Rajput) फिटनेस को लेकर काफी सजग रहती हैं. मीरा राजपूत (Mira Rajput) अक्सर सोशल मीडिया पर हेल्थी लाइफस्टाइल के बारे में बात करके अपने फॉलोअर्स को एक्सरसाइज करने के लिए मोटिवेट करती रहती हैं. हाल ही में मीरा राजपूत (Mira Rajput) ने अपने वर्कआउट रुटीन का एक वीडियो शेयर किया है जिसमें उन्होंने अपने वर्कआउट मोटिवेशन का भी खुलासा किया. इसके साथ ही मीरा ने यह भी बताया है कि वो अपनी फिटनेस के लिए सुबह की शुरुआत कैसे करती हैं.

मीरा राजपूत ने इंस्टाग्राम पर अपने वर्कआउट का एक वीडियो शेयर किया, इस वीडियो में मीरा ने एक्सरसाइज करने के फायदे बताए और साथ ही अपने वर्कआउट मोटिवेशन के बारे में भी बताया है. मीरा अपने घर के पार्क में एक्सरसाइज करती हुईं नजर आ रही हैं. वीडियो को शेयर करते हुए मीरा ने कैप्शन में लिखा, 'यह हमें कठिन, बेहतर, तेज और  मजबूत बनाता है.' आप भी देखें मीरा का ये वीडियो..

यह भी देखें: ऐसा है पवित्रा पुनिया और एजाज खान का रिश्ता

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Mira Rajput Kapoor (@mira.kapoor)

वहीं इससे पहले मीरा राजपूत ने एक वीडियो के साथ पोस्ट में बताया था कि वो दिन की शुरुआत कैसे करती हैं. मीरा ने अपने मॉर्निंग रूटीन में बताया कि वो हर सुबह जागने के बाद 3 चीजें करती हैं जिससे बाद उनका पूरा दिन एक्टिव रहता है. 

पूरे दिन एक्टिव और एनर्जैटिक रहने के लिए मीरा राजपूत सबसे पहले 12 राउंड अनुलोम-विलोम करती हैं. ये दिन के लिए आपको मानसिक रूप से तैयार करता है, शांत करता है और दिमाग को जगाता है. इसके बाद मीरा पॉश्चर ठीक करने के लिए एक्सरसाइज करती हैं. इससे उन्होंने देखा है कि खड़े होने और खुद को बैलेंस करने में काफी मदद मिली है. इसके साथ ही मीरा कंधों, गर्दन और चेस्ट को खोलने के लिए सिंपल स्ट्रेचिंग करती हैं. इससे ब्लड सर्कुलेशन में मदद मिलती है और सोने के बाद चेहेर पर दिखने वाली सूजन भी गायब हो जाती है.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Mira Rajput Kapoor (@mira.kapoor)

मीरा राजपूत तीसरी जो चीज करती है वो है उनका सुबह का हेल्दी ड्रिंक. मीरा हर सुबह किशमिश और केसर का पानी पीती हैं. मीरा का कहना है कि हर महिला को ये ड्रिंक पीना चाहिए और वे इसे पिछले 3 साल से फॉलो कर रही हैं. मीरा राजपूत ने बताया, 'मैं पांच किशमिश और कुछ केसर को 1/4 कप पानी में भिगो देती हूं. सुबह में इसे पीने के साथ किशमिश चबा जाती हूं. यह शरीर के हॉर्मोन बैलेंस करने के साथ-साथ मुंहासों और पीएमएस के साथ पीरियड्स दर्द में भी मददगार साबित होता है. इसके बाद आप गुनगुना पानी या कुछ भी पी सकते हैं लेकिन मैं कॉफी पीती हूं.'

बता दें कि मीरा राजपूत और शाहिद कपूर ने साल 2015 में शादी की थी. इन दोनों के दो बच्चे हैं जिनके नाम मीशा और जैन है. शाहिद और मीरा के बीच काफी उम्र का अंतर है और दोनों ने अरेंज मेरिज की थी. कई बार ये खबर आई हैं की मीरा राजपूत बॉलीवुड में डेब्यू कर सकती हैं लेकिन उन्होने हमेशा इस बात से इंकार करते हुए कहा कि वो अपनी निजी जिंदगी में बहुत ही खुश हैं.

First Published : 23 Aug 2021, 12:37:11 PM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.