logo-image
लोकसभा चुनाव

Shahid kapoor:जब 'क्यूट' बोलने पर शाहिद को होती थी नफरत...

 शाहिद कपूर (Shahid kapoor) ने आज से 20 साल पहले इश्क विश्क (Ishk Vishk) के साथ बॉलीवुड में डेब्यू किया था.

Updated on: 28 Feb 2023, 11:21 PM

मुंबई :

 शाहिद कपूर (Shahid kapoor) ने आज से 20 साल पहले इश्क विश्क (Ishk Vishk) के साथ बॉलीवुड में डेब्यू किया था. इसके बाद घर-घर मशहूर हो गए थे, उनकी ये पहली फिल्म ही बॉक्सऑफिस पर बड़ा हिट थी. इसके बाद फैंस द्वारा उन्हें 'क्यूट' कहा जाना लगा. 20 साल बाद, शाहिद ने इंटरव्यू में उन तारीफों पर अपनी प्रतिक्रिया के बारे में खुलकर बात की और कहा कि जब लोग उन्हें 'क्यूट' कहते थे तो उन्हें इससे नफरत थी. 

शाहिद ने कहा कि उन्हें 'बहुत सीमित' शब्द मिला और साझा किया, "जब लोग 'ओह, यू आर क्यूट' कहते थे तो मुझे इससे नफरत होती थी. मैं इससे नफरत करता था, जैसे आप किसी से ऐसा क्यों कहेंगे? मुझे वह शब्द कभी पसंद नहीं आया. मुझे ऐसा लगा जैसे यह बहुत सीमित था. शुरुआत के दिनों में शाहिद कपूर लड़के-नेक्स्ट-डोर भूमिकाओं का चयन करने के लिए जाने जाते थे, जो कमीने जैसी फिल्मों के साथ बदल गया. हालांकि, शाहिद ने कहा कि जब वह पीछे मुड़कर देखते हैं, तो उन्हें अपनी सफर बहुत 'मनोवैज्ञानिक' लगता है. "यह बहुत मानसिक है. मैं कुछ विकल्पों के बारे में क्या सोच रहा था? कमीने (Kaminey) के बाद दिल बोले हडिप्पा और हैदर के बाद आर राजकुमार हैं. मुझे नहीं पता कि मेरे साथ क्या हो रहा था."

ये भी पढ़ें-Viral Video: रणबीर कपूर को फैन से मिला स्पेशल गिफ्ट, देखें वीडियो

ओटीटी पर किया डेब्यू

शाहिद ने फिल्मों के साथ फर्जी (Farzi) सीरिज से ओटीटी पर भी डेब्यू किया है.  उनकी आखिरी फिल्म जर्सी उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाई, जैसा कि पिछले कुछ सालों में कई हिंदी फिल्मों की रिलीज के साथ हुआ था. हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के प्रदर्शन के बारे में बोलते हुए, शाहिद ने स्वीकार किया कि दर्शकों को खुश रखने के लिए बिरादरी को बेहतर विकल्प बनाने की जरूरत है. "हम उन्हें निराश कर रहे हैं इसलिए मुझे लगता है कि दोष हममें है और यह दर्शकों में नहीं है.''

शाहिद ने इंटरव्यू के दौरान जब वी मेट (Jab We Met) को लेकर भी बात की. उन्होंने कहा, बहुत से लोग मुझसे पूछ रहे हैं कि जब वी मेट क्यों जैसी फिल्में दोबारा क्यों नहीं कर रहे. मुझे लगता है, जब वी मेट दो दशकों में एक बार होता है और यह हर रोज की तरह नहीं है." इस जोनर में की जाने वाली अधिकतर फिल्में खराब होती हैं, इसलिए एक अच्छी स्क्रिप्ट लेने की जरूरत होती है. अभिनेता ने यह भी पुष्टि की कि वह निर्देशक अनीस बज्मी के साथ एक कॉमेडी फिल्म के बारे में बात कर रहे हैं. वह अली अब्बास ज़फ़र की ब्लडी डैडी और कृति सेनन के साथ एक अनाम मैडॉक फिल्म में भी रोल कर रहे हैं.