logo-image
लोकसभा चुनाव

Dunki OTT Release: सिनेमाघरों के बाद अब OTT पर रिलीज होगी डंकी, जानें कहां होगी स्ट्रीम 

Dunki OTT Release: शाहरुख खान की डंकी ओटीटी पर रिलीज हो चुकी है. यहां जानें फिल्म कहां स्ट्रीम होगी.

Updated on: 15 Feb 2024, 12:33 PM

New Delhi:

Dunki OTT Release: बॉक्स ऑफिस पर रिलीज होने के लगभग दो महीने बाद अब शाहरुख खान की डंकी ओटीटी पर रिलीज हो गई है. राजकुमार दिरानी निर्देशित यह फिल्म अब नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम हो रही है. बुधवार की रात, ओटीटी प्लेटफॉर्म ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम हैंडल पर फिल्म का एक पोस्टर शेयर कर इसकी डिजिटल रिलीज की घोषणा की. शाहरुख खान (Shahrukh Khan) के फैंस इस फिल्म को अब अपने घर में बैठकर देखने के लिए बेहद एक्साइटेड हैं. 

इस खबर को शेयर करते हुए नेटफ्लिक्स के ऑफिशियल इंस्टाग्राम हैंडल पर कैप्शन में लिखा हुआ था, "अपना सामान पैक करें! दुनिया भर में डंकी के बाद, @iamsrk घर आ रहा है  डंकी, अब नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीमिंग हो रही है!” 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Netflix India (@netflix_in)

डंकी की कहानी के बारे में 
21 दिसंबर को रिलीज हुई डंकी उन दोस्तों की कहानी को दर्शाती है जो विदेश जाना चाहते हैं. उन लोगों की रोमांचक यात्रा का वर्णन करता है जो गधे की उड़ान के नाम से जाना जाने वाला एक अनोखा रासता चुनते हैं, जिसमें उनके रास्ते में आने वाली मुश्किलों को दर्शाया गया है. इसमें शाहरुख के अलावा तापसी पन्नू और विक्की कौशल भी लीड रोल में हैं. फिल्म ने भारतीय बॉक्स ऑफिस पर 300 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई की.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Netflix India (@netflix_in)

पिछले महीने, बॉक्स ऑफिस वर्ल्डवाइड ने बताया कि डंकी को अकादमी पुरस्कार नॉमिनेट के लिए प्रेजेंट किए जाने की संभावना है. हालांकि अभी तक इस बारे में कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है, लेकिन अगर यह सच हुआ तो यह ऑस्कर नामिनेशन के लिए भेजी जाने वाली शाहरुख खान की तीसरी फिल्म होगी. इससे पहले, उनकी 2004 की फिल्म स्वदेस और 2005 की फिल्म पहेली को भी प्रतिष्ठित पुरस्कार नामांकन के लिए प्रस्तुत किया गया था.

बॉक्स ऑफिस पर हुई फेल 
डंकी, शाहरुख और हिरानी के बीच पहला सहयोग है, शाहरुख के लिए 2023 की तीसरी फिल्म रिलीज थी. इससे पहले, उन्होंने 'पठान' और 'जवान' की डिलीवरी की, जिनमें से हर एक ने दुनिया भर में ₹1,000 करोड़ से अधिक की कमाई की. हालांकि ऐसी उम्मीदें थीं कि डंकी बॉक्स ऑफिस पर ऐसी ही उपलब्धि हासिल करेगी, लेकिन बेहतर नहीं तो फिल्म शाहरुख की अन्य दो फिल्मों की बराबरी नहीं कर पाई.