logo-image

Jawan VFX VIDEO: शाहरुख खान की जवान का VFX वीडियो रिलीज, ऐसे शूट हुए स्टंट से लेकर फाइट सीन

Shah Rukh Khan Jawan: शाहरुख खान की ब्लॉकबस्टर फिल्म जवान के स्टंट, एक्शन और हाई-वोल्टेज ड्रामा ने दर्शकों के होश उड़ा दिए थे.

Updated on: 16 Jan 2024, 03:32 PM

नई दिल्ली:

Jawan VFX VIDEO: बॉलीवुड एक्शन थ्रिलर जवान ने पिछले साल दर्शकों का खूब मनोरंजन किया था. शाहरुख खान स्टारर जवान दर्शकों की फेवरेट लिस्ट में जगह बना पाई थी. फिल्म के गाने, कहानी और एक्शन ने दर्शकों का दिल जीत लिया था. साउथ डायरेक्टर एटली के डायरेक्शन में बनीं जवान का आज BTS वीडियो शेयर किया गया है. साथ ही इसमें दिखाया गया है कि किस तरह फिल्म में वीएफएक्स का इस्तेमाल किया गया था. वीएफएक्स के जरिए फिल्म के अधिकतर एक्शन सीन शानदार बना दिए गए थे. फिल्म में शाहरुख खान ने डबल रोल प्ले किया था. वहीं नयनतारा, प्रियामणि, दीपिका पादुकोण, विजय सेतुपति, सान्या मल्होत्रा, भी फिल्म में अहम किरदारों में नजर आए थे. 

जवान के प्रोडक्शन हाउस रेड चिलीज एंटरटेनमेंट के आधिकारिक यूट्यूब पर ये वीडियो रिलीज हुआ है. वीएफएक्स ब्रेकडाउन वीडियो में शूटिंग सीन की मुश्किलें और वीएफएक्स के बाद उन्हें बदलते हुए दिखाया गया है. किस तरह शाहरुख खान डबल रोल में जंचते हैं. रोमांचक हाईवे परेड करते हैं और विक्रम राठौड़ को मुंह में सिगार पकड़े हुए खतरनाक स्टंट करते हुए दिखाया गया है. जवान की शूटिंग से जुड़े नजारे देख फैंस खुशी से झूम उठेंगे. 

15 जनवरी को, 2023 फिल्म जवान के मेकर्स ने दर्शकों को शळानदार सरप्राइज दिया है. फिल्म की शूटिंग देखना अपने आप में रोमांच पैदा करने वाला है. 3 मिनट और 22 सेकंड के इस वीडियो में शुरुआत में मेट्रो ट्रेन के एक्शन सीन से लेकर हेलिकॉप्टर फाइट और हाईवे परेड सबका नजारा दिखाया है. शाहरुख खान के विक्रम राठौड़ और दीपिका पादुकोण की ऐश्वर्या के कॉटेज होम का निर्माण वीएफएक्स का उपयोग करके किया गया था. इसके अलावा सीजीआई के जरिए फाइट सीन में कई गाड़ियों को जोड़ा गया और कई जगहों पर VFX से शानदार नजारे बना दिए गए हैं. 

वीडियो से पता चलता है कि प्री-इंटरवल के दौरान, जब शाहरुख विक्रम राठौड़ को अपने मुंह में सिगार पकड़े हुए नजर आते हैं तो सिगार सीजीआई का उपयोग करके बनाया गया था. शाहरुख खान ने भी कई स्टंट किए, जिसमें डकैती करते वक्त ट्रक पर कूदना भी शामिल है. वीडियो में हाईवे पर विक्रम की बाइक सीक्वेंस को भी दिखाया गया है.