logo-image

शाहरुख खान की जान को खतरा! सरकार ने दी Y+ सिक्योरिटी.. अब साथ रहेंगे हथियारों से लैस 6 कमांडो

बॉलीवुड के किंग खान को जान से मारने की धमकी मिली है! इसके बाद महाराष्ट्र सरकार ने उन्हें Y + सिक्योरिटी देने का फैसला किया है.

Updated on: 09 Oct 2023, 10:12 AM

नई दिल्ली:

बॉलीवुड के बादशाह को जान का खतरा... फिल्मी जगत से इस वक्त की सबसे बड़ी खबर है. दरअसल किंग खान शाहरुख खान को महाराष्ट्र सरकार ने Y + सिक्योरिटी देने का फैसला किया है. वजह है उनको लगातार मिल रहे थ्रेट कॉल. दरअसल इसी साल रिलीज हुई उनकी दो बड़ी फिल्में 'जवान' और 'पठान' ने दुनियाभर में धूम मचा दी है, जिसके बाद से उन्हें लगातार थ्रेट कॉल रिसीव हो रहे हैं. इससे परेशान खुद शाहरुख खान ने सरकार से उनकी सुरक्षा बढ़ाने की मांग की है...

दरअसल, शाहरुख ने महाराष्ट्र सरकार को इन थ्रेट कॉल के मद्देनजर एक लिखित शिकायत दी थी, जिनमें इनसे खतरा होने का जिक्र किया था. शाहरुख ने इस लिखित शिकायत में बताया था कि उनकी फिल्म पठान और जवान की सफलता के बाद से ही उन्हें इस तरह के कॉल्स आ रहे हैं. लिहाजा उन्होंने राज्य सरकार से उनकी सुरक्षा बढ़ाने की मांग की थी.

शाहरुख की सुरक्षा अपग्रेड 

खुद किंग खान की इस शिकायत पर संज्ञान लेते हुए, महाराष्ट्र सरकार ने शाहरुख की सेफ्टी के साथ कोई लापरवाही नहीं बरतने का फैसला करते हुए, उनकी सुरक्षा के लिए IG VIP सिक्योरिटी का आदेश दिया है, जिसके साथ ही उन्होंने शाहरुख की सुरक्षा व्यवस्था को Y + कैटेगरी में अपग्रेड कर दिया है. 

हालांकि जान लें कि ये एक पेड सुरक्षा होगी, जिसका मतलब है कि शाहरुख खुद अपनी सिक्योरिटी का खर्च उठाएंगे. इस Y + कैटेगरी सिक्योरिटी सर्विस के लिए शाहरुख महाराष्ट्र सरकार को भुगतान करेंगे. 

6 पुलिस कमांडो साथ रहेंगे

हासिल जानकारी के मुताबिक, अब किंग खान की अपनी निजी सिक्योरिटी के साथ-साथ, 6 अतिरिक्त पुलिस कमांडो भी मौजूद रहेंगे, जो हर पल-हर जगह उनकी रक्षा करेंगे. साथ ही साथ एक्टर, देशभर में जहां भी जाएंगे, उन्हें हर जगह ये सिक्योरिटी दी जाएगी. न सिर्फ इतना, बल्कि उनके घर के बाहर भी ये पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे.