logo-image

Shah Rukh Khan: डिप्रेशन में चले गए थे बाजीगर के प्रोड्यूसर, शाहरुख का रोल करने को कोई क्यों नहीं था तैयार?

दलीप ने कहा कि जब उन्होंने बाज़ीगर (Baazigar) का काम पूरा कर लिया, तो उन्होंने फैंस के रिएक्शन लेने के लिए विशेषज्ञों के लिए विशेष स्क्रीनिंग आयोजित की और फिल्म डायरेक्टर को तब लगा कि ये मुझे बर्बाद कर देगी.

Updated on: 08 Sep 2023, 11:44 PM

नई दिल्ली:

शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) की फिल्म 'बाजीगर' (Baazigar) तो आपको याद ही होगी. ये फिल्म ब्लॉकबास्टर पर हिट गई थी, और आज भी इस फिल्म का नाम SRK की टॉप लिस्ट में शुमार है. लेकिन एक समय ऐसा था जब बाजगीर के डायरेक्टर फिल्म के चिंता में डिप्रेशन में चले गए थे. जी हां दिग्गज एक्टर दलीप ताहिल (Dalip Tahil) ने खुलासा किया है कि कैसे विशेष स्क्रीनिंग में फिल्म के प्रति लोगों की प्रतिक्रिया देखने के बाद बाजीगर के निर्माता डिप्रेशन में चले गए थे. दलीप (Dalip Tahil) ने उल्लेख किया कि शाहरुख खान को फिल्म पर पूरा भरोसा था, वहीं दूसरी तरफ लेकिन निर्माता को चिंता थी कि यह फिल्म संभावित रूप से उन्हें बर्बाद कर सकती है.

लीड एक्ट्रेस को छत से फेंका

दलीप ने कहा कि जब उन्होंने बाज़ीगर (Baazigar) का काम पूरा कर लिया, तो उन्होंने फैंस के रिएक्शन लेने के लिए विशेषज्ञों के लिए विशेष स्क्रीनिंग आयोजित की. दर्शकों के थिएटर छोड़ने के बाद, दलीप और अब्बास-मस्तान, शाहरुख और निर्माताओं सहित टीम के बाकी सदस्य दर्शकों की प्रतिक्रियाओं को देखने के लिए एक साथ खड़े थे. दलीप ने पुरानी बात को याद करते हुए कहा कि कैसे लोगों को विश्वास नहीं हो रहा था कि फिल्म में क्या हुआ था - एक्टर ने लीड एक्ट्रेस को छत से फेंक दिया था, और वह मर गई थी.

फिल्म में एक अलग मोड़ आया, शाहरुख खान (Shah Rukh Khan)का किरदार मुख्य एक्ट्रेस में से एक शिल्पा शेट्टी को मार देता है, जो उस समय हिंदी सिनेमा के लिए काफी अलग था. दलीप ने बताया, ''निर्माता एक समय डिप्रेशन में थे. डायरेक्टर ने दिग्गज अभिनेता दलीप से कहा था, 'आप जानते हैं, यह फिल्म धमाका करने वाली है. कोई भी मुझे पैसे नहीं देगा. कोई भी इसे बांटेगा नहीं. मैं समाप्त कर रहा हूं. बर्बाद कर दिया.'' दलीप ने यह भी खुलासा किया कि कई एक्टर ने फिल्म ठुकरा दी क्योंकि लीड एक्टर को एक्ट्रेस को मारना था. ये सच में बहुत ही अलग फिल्म थी, और फाइनेली ये फिल्म हमेशा के लिए हिट और यादगार साबित हुई.