logo-image
लोकसभा चुनाव

Dunki Oscar: ऑस्कर में जाएगी शाहरुख खान की डंकी, राजकुमार हिरानी लेंगे फैसला

Shah Rukh Khan Dunki: साल 2023 में शाहरुख खान की जवान के बाद डंकी ने भी ताबड़तोड़ कमाई की है. फिल्म दर्शकों को काफी पसंद आई थी.

Updated on: 10 Jan 2024, 10:54 PM

नई दिल्ली:

Dunki For Oscars: बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान की फिल्म डंकी काफी चर्चा में रही है. 21 दिसंबर को रिलीज हुई इस फिल्म ने दर्शकों का खूब एंटरटेनमेंट किया था. राजकुमार हिरानी के डायरेक्शन में बनी डंकी की कहानी भी काफी मार्मिक और यूनिक थी. इसने सभी को पूरी तरह से प्रभावित किया.फिल्म डंकी ने बॉक्स ऑफिस पर राज किया और इसे पॉजिटिव रिस्पांस मिले थे. अब, रिपोर्ट्स की मानें तो डंकी के निर्माता इस फिल्म को ऑस्कर 2023 के लिए सबमिट करने की योजना बना रहे हैं.

बॉक्स ऑफिस वर्ल्डवाइड की रिपोर्ट में कहा गया है, डंकी को अकादमी पुरस्कार नॉमिनेशन के लिए भेजे जाने की संभावना है. अगर यह सच साबित होता है, तो यह ऑस्कर नॉमिनेशन में जाने वाली शाहरुख खान की तीसरी फिल्म होगी. इससे पहले, उनकी 2004 की फिल्म स्वदेस और 2005 की फिल्म पहेली को भी भेजी जा चुकी है. हालाँकि, अभी तक डंकी को ऑस्कर नामांकन के लिए विचार किए जाने के बारे में कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है.

21 दिसंबर को रिलीज़ हुई डंकी उन दोस्तों की कहानी है जो विदेश जाना चाहते हैं. इसमें शाहरुख के अलावा तापसी पन्नू और विक्की कौशल भी अहम रोल में नजर आए थे. फिल्म ने भारतीय ऑफिस पर 300 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई की है. हाल ही में एक इंटरव्यू में, राजकुमार हिरानी ने खुलासा किया कि SRK को यकीन था कि भले ही कॉमेडी-ड्रामा दिल जीत लेगा, लेकिन यह उस तरह के आंकड़े हासिल नहीं करेगा जैसा कि जवान और पठान जैसे एक्शन कलाकारों ने किया था.

हिरानी ने कहा था, “उन्होंने मुझसे हमेशा कहा था कि शुरुआत में शानदार बॉक्स ऑफिस की उम्मीद न करें. वह जानते थे कि यह धीमी गति से चलने वाली फिल्म है और दर्शक और परिवार फिल्म देखने लगेंगे और अंदर आना शुरू कर देंगे. वह मुझे तैयार कर रहे थे और सच में वही हुआ. हमने कई परिवारों को फिल्म देखने के लिए सिनेमाघरों में एक साथ आते देखा है.''