logo-image

Shah Rukh Khan Birthday: अरबों की दौलत के मालिक हैं किंग खान, तो करोड़ों में हैं फैन-फॉलोइंग

शाह रुख खान का नाम टॉप फाइव सबसे ज्यादा अमीर एक्टर्स की लिस्ट में शुमार है, रिपोर्ट्स के मुताबिक शाहरुख खान की कुल संपत्ति 2025 तक डॉलर तक पहुंच सकती है.

Updated on: 02 Nov 2023, 06:24 AM

नई दिल्ली:

शाहरुख खान (Shah Rukh Khan Birthday) दुनिया के सबसे सफल अभिनेताओं में से एक हैं. उन्हें अक्सर उनकी रोमांटिक रोल के लिए याद किया जाता है, उन्होंने खलनायक, एक्शन, फैमिली से लेकर हर जोनर के रोल को बखूबी निभाया है. स्क्रीन पर वह अपने जोशीले हाव-भाव और नशीली आंखों से करिश्मा बिखेरते रहते हैं. हालांकि, उन्हें इस बात के लिए भी सम्मान मिलता है कि वे मंच के बाहर किस तरह का आचरण करते हैं, अर्थात् उनके मेहनती और उदार स्वभाव के लिए उन्हें लोग खूब पसंद करते हैं. शाहरुख (Shah Rukh Khan) के ऑफ स्क्रीन गेस्चर और बातों के फैंस दीवाने हैं. यही कारण है कि वो जब भी बाहर निकलते हैं उनसे मिलने के लिए करोड़ों की भीड़ उमड़ जाती है. आज शाहरुख खान अपना 58 वां जन्मदिन मनाएंगे. 

'दीवाना' से किया डेब्यू

शाहरुख खान के वर्कफ्रंट की अगर बात करें तो उनकी नौ फिल्मों में उनका नाम राहुल है, जिनमें दिल तो पागल है, कुछ कुछ होता है, कभी खुशी कभी गम, चेन्नई एक्सप्रेस और अन्य शामिल हैं. उनकी पहली फिल्म दिल आशना है थी, लेकिन फिल्म की रिलीज में देरी के कारण दीवाना को उनकी पहली फिल्म माना जाता है. 

जानें कुल नेटवर्थ

शाहरुख (Shah Rukh Khan) को घुड़सवारी का शौक है और वह कभी आइसक्रीम नहीं खाते. उनकी सभी कारों की नंबर प्लेटों पर 555 लिखा होता है. शाहरुख नंबरों को लेकर अंधविश्वासी हैं और उनका मानना ​​है कि सही नंबर उनके लिए अच्छी किस्मत लाते हैं. शोबिज़ में प्रवेश करने से पहले अपने संघर्ष के दिनों में, शाहरुख दरियागंज में एक रेस्टारांट चलाते थे.जब उनके अल्मा मेटर हंस राज कॉलेज ने अपनी स्वर्ण जयंती मनाई, तो शाहरुख उन 17 लोगों में से एक थे, जिन्हें जीवन में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने के लिए कॉलेज द्वारा शील्ड दी गई थी.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Shah Rukh Khan (@iamsrk)

 

एड से भी कमाया मोटा पैसा

शाहरुख खान की नेटवर्थ की अगर बात करें तो शाह रुख खान का नाम टॉप फाइव सबसे ज्यादा अमीर एक्टर्स की लिस्ट में शुमार है. रिपोर्ट के मुताबिक,  शाह रुख खान की कुल संपत्ति 700 मिलियन डॉलर है, जिसकी भारतीय मूल्यों में कुल कीमत 6289 करोड़ रुपये से अधिक है. उनकी सैलरी 240 करोड़ से ज्यादा है और हर महीने एक्टर 12 करोड़ की कमाई करते हैं. बता दें एक्टर ने ये संपत्ति फिल्मों के साथ साथ एड करके वेबसीरिज प्रोड्यूस करके भी कमाए हैं.