News Nation Logo

शान: मैं निगेटिव मतलब वाले गानों से परहेज करता हूं

शान: मैं निगेटिव मतलब वाले गानों से परहेज करता हूं

News Nation Bureau | Edited By : Nihar Saxena | Updated on: 05 Jul 2021, 03:34:39 PM
Shaan I

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

अहाना भट्टाचार्य

मुंबई: गायक शान मानते हैं कि संगीत से श्रोताओं पर जो पॉजिटिव प्रभाव पड़ता है, वह महत्वपूर्ण है। यही कारण है कि वह प्रतिगामी या निगेटिव मतलब वाले गीतों से परहेज करते है।

शान ने कहा संगीत हमेशा स्ट्रेसबस्टर रहा है, आपके बदलते मूड और स्थितियों में एक साथी। अच्छा संगीत सुनना जो ध्वनि रूप से सुखदायक हो, बहुत महत्वपूर्ण है। संगीत जो अपनी ध्वनि और सामग्री में झकझोरता है, वह बहुत हानिकारक हो सकता है। यह आपके अंदर निगेटिविटी और आक्रामकता को अवचेतन में प्रेरित करता है। मैं उन गानों से दूर रहता हूं जिनमें प्रतिगामी या निगेटिव मतलब होते हैं।

महामारी के चल रहे निराशाजनक समय के बीच लोगों को अपने संगीत से ठीक करने की संगीतकार की जिम्मेदारी के बारे में बात करते हुए, गायक ने आगे कहा: मैं निश्चित रूप से चाहता हूं कि मेरे संगीत का मेरे श्रोताओं पर पॉजिटिव प्रभाव पड़े। मैं अपने गीतों में दर्शकों का मनोरंजन करते हुए एक सूक्ष्म संदेश रखने की कोशिश करता हूं। यह भी महत्वपूर्ण है कि मैं ध्वनि, गीत और रचना के संदर्भ में अपने संगीत को युवाओं के अनुकूल बनाऊं और जब मैंने विभिन्न शैलियों में कदम रखा है, तो मैं यह सुनिश्चित करता हूं कि मैं सीमा पार न करूं। सब कुछ, संगीत के माध्यम से पॉजिटिव बदलाव लाना एक गायक की सामाजिक और नैतिक जिम्मेदारी है।

शान का नवीनतम एकल तेरा हिस्सा हूं जो पिता-पुत्र के बंधन के बारे में है, हाल ही में फादर्स डे के अवसर पर जारी किया गया था । ये गाना पहले ही यूट्यूब पर एक मिलियन व्यूज को पार कर चुका है।

उन्होंने कहा मैंने कुछ महीने पहले तेरा हिस्सा हूं लिखा और बनाया था, लेकिन इसे फादर्स डे पर रिलीज किया क्योंकि यह गीत के विचार के साथ चला गया। मुझे लगा कि इस भावना को संबोधित करने की आवश्यकता है। वृद्ध माता-पिता को त्यागने या उपेक्षित करने के लायक नहीं हैं। उन्हें अपने बच्चों द्वारा प्राथमिकता दी जानी चाहिए। बहुत देर होने तक प्रतीक्षा न करें।

वीडियो में शान अपने छोटे बेटे शुभ के साथ हैं।

अपने बेटे को वीडियो में कास्ट करने के फैसले के बारे में बात करते हुए, गायक ने साझा किया: चूंकि शुभ मुझसे छोटे का किरदार निभा रहा था, इसलिए इससे बेहतर कास्ट नहीं हो सकता था क्योंकि वह मेरे जैसा दिखता है। सुखद आश्चर्य की बात यह थी कि वह एक बेहतर अभिनेता भी है! बहुत स्वाभाविक और कमतर। वह हमेशा इसे अपने हिसाब से सही करता है।

क्या उनके बेटे सोहम और शुभ अपने पिता के नक्शेकदम पर चलते हुए पेशेवर रूप से संगीत अपनाने की योजना बना रहे हैं?

मेरे दोनों बेटे सोहम और शुभ संगीत की ओर झुकाव रखते हैं। सोहम पहले ही एक हिप हॉप, आरएनबी एल्बम (सिटीमॉल) और युवा कलाकारों के साथ कुछ एकल का निर्माण और रिलीज कर चुके हैं। वह एलए में यूएससी में संगीत की पढ़ाई कर रहे हैं। शुभ को बॉलीवुड संगीत पसंद है और वह एक अच्छा गायक बनने के लिए कड़ी मेहनत कर रहा है।

उन्होंने सुझाव दिया, मैं उनकी प्रगति से बहुत खुश हूं, लेकिन इस प्रक्रिया में हस्तक्षेप करने का इरादा नहीं है। उन्हें अपनी जगह खोजने और अपनी पहचान बनाने की जरूरत है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 05 Jul 2021, 03:34:39 PM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.