logo-image

काले कोट में देव आनंद इतना फबते थे, कि उनको देख लड़कियां छत से कूद जाती थीं

सुपरस्टार देव आनंद ( Dev Anand ) को कभी भुलाया नहीं जा सकता है. वो आज भी लोगों के दिलों में जिंदा हैं. एक्टर को लेकर लड़कियां में इस कदर दीवानगी थी कि वो एक्टर की एक झलक पाने के लिए किसी भी हद तक जा सकती थी.

Updated on: 03 Dec 2021, 12:52 PM

मुंबई:

बॉलीवुड के सुपरस्टार देव आनंद को कभी भुलाया नहीं जा सकता है. वो आज भी लोगों के दिलों में जिंदा हैं. साथ ही उनसे जुड़े कुछ किस्से हैं जिन्हें कभी भुलाया नहीं जा सकता है. एक्टर का जन्म 26 सितंबर 1923 में पंजाब में हुआ था.  उन्होंने अपने करियर की शुरुआत साल 1946 से की थी.  फिल्म हम एक हैं से उन्होंने अपने फिल्मी करियर की शुरूआत की थी. एक्टर ने लगभग 116 फिल्मों में काम किया था. उन्होंने एक्टिंग में महारथ हासिल कर ली थी. बॉलीवुड में एक समय उनका सिक्का चलता था.

काले कोट में देव आनंद को देख लड़कियां कूद जाती थीं छत से -

आपको बता दें, एक्टर को लेकर लड़कियां में इस कदर दीवानगी थी. कि वो एक्टर की एक झलक पाने के लिए किसी भी हद तक जा सकती थी. जितनी उनकी फिल्में मशहूर थी.उतने उनके जिंदगी से जुड़े हुए किस्से. उनसे जुड़ा हुआ एक किस्सा है, जब एक्टर ने  फिल्म 'काला पानी' में काम किया था. उसके बाद उनपर पर काले रंग के कोट को पहनने पर रोक लगा दी गई थी. बता दें. उनके काले कोट पर रोक लगने का कारण बड़ा ही प्यारा था. दरअसल,  देव आनंद काले कोट में  बेहद हैंडसम लगेते थे, जिसके चलते उनको देखकर लड़कियां छत से कूद जाती थीं.  इन्हीं सब कारणों के चलते एक्टर को काला कोट पहनने पर मनाही थी. भले ही आज वो हमारे बीच में ना हो लेकिन अपने चाहने वोलों के दिलों में वो आज भी जिंदा हैं.