logo-image

'न्यूटन' विवाद: 'सीक्रेट बैले' के निर्माता मार्को मुलर बोले- फिल्म में चोरी का कोई भी अंश नहीं

दावा किया जा रहा था कि यह फिल्म 2001 की ईरानी फिल्म 'सीक्रेट बैले' से प्रेरित है। फिल्मकार अनुराग कश्यप ने 'न्यूटन' देखने के बाद सोमवार को एक फेसबुक पोस्ट के जरिए मुलर के विचार को साझा किया।

Updated on: 26 Sep 2017, 02:12 PM

नई दिल्ली:

राजकुमार राव की फिल्म 'न्यूटन' इन दिनों विवादों में घिर गई है। बॉक्स आॅफिस पर शानदार कलेक्शन कर रही फिल्म को देश से लेकर विदेश तक से सराहा जा रहा है। आम से लेकर खास हर किसी ने फिल्म देखने के बाद अभिनेता के दमदार अभिनय की तारिफ की है। हालांकि, फिल्म पर हॉलीवुड फिल्म की कॉपी का आरोप लगा गया, जिसको लेकर फिल्म निर्माता अनुराग बासु राजकुमार राव के बचाव में उतरे और उन्होंने उनका पक्ष लिया।

ऐसे में फिल्म 'सीक्रेट बैले' के निर्माता मार्को मुलर सामने आए और उन्होंने राजकुमार राव की फिल्म 'न्यूटन' में किसी भी प्रकार की साहित्यिक चोरी का कोई संकेत नहीं है।

दावा किया जा रहा था कि यह फिल्म 2001 की ईरानी फिल्म 'सीक्रेट बैले' से प्रेरित है। फिल्मकार अनुराग कश्यप ने 'न्यूटन' देखने के बाद सोमवार को एक फेसबुक पोस्ट के जरिए मुलर के विचार को साझा किया।

और पढ़ें: BIGG BOSS 11: जानिये, शो की पहली कंटेस्टेंट पिंकी पड़ोसन के बारें में से

उन्होंने लिखा, 'यह एक बहुत सुंदर फिल्म है और निश्चित रूप से इसका कोई अंश 'सीक्रेट बैलट' से प्रेरित नहीं है (भले ही दोनों की मूल अवधारणा समान हो) और फिर मैंने उनसे पूछा कि क्या मैं उनकी प्रतिक्रिया सोशल मीडिया पर साझा कर सकता हूं? उन्होंने जवाब दिया, 'हां आप कर सकते हैं, इस फिल्म में किसी प्रकार की साहित्यिक चोरी का कोई संकेत तक नहीं है।'

बता दें राजकुमार इंडस्ट्री के उन टेलेंटेड कलाकारों में शुमार किये जाते हैं, जिन्होंने अपनी का​बलियत के दम पर बॉलीवुड में बिना किसी गॉडफादर के शीर्ष मुकाम पाया है। इस बार भी उन्होंने साबित कर दिया कि उनके अभिनय का कोई सानी नहीं है।

रविवार को कश्यप ने फिल्म का बचाव करते हुए ट्वीट किया, 'न्यूटन' ईरानी फिल्म 'सीक्रेट बैले' की उतनी ही कॉपी है जितनी 'द एवेंजर्स' 'वतन के रखवाले' की।

फिल्म के पक्ष में खड़े होते हुए कश्यप ने कहा, ''न्यूटन' बर्लिन फिल्म महोत्सव में पुरस्कार जीत चुकी है और मैं आपको विश्वास दिला सकता हूं कि वे निरीक्षक एक वर्ष में उससे ज्यादा फिल्में देख लेते हैं, जितनी हम अपने पूरे जीवनकाल में देखते हैं।

और पढ़ें: रजनीकांत और अक्षय कुमार की '2.0' चीन में 10-15 हजार स्क्रीन पर होगी रिलीज