logo-image

आईएफएफआई के साथ साझेदारी में प्राइम वीडियो दिखाएगा सत्यजित रे की उत्कृष्ट फिल्में

आईएफएफआई के साथ साझेदारी में प्राइम वीडियो दिखाएगा सत्यजित रे की उत्कृष्ट फिल्में

Updated on: 18 Nov 2021, 10:45 PM

मुंबई:

भारत के 52वें अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (आईएफएफआई) की उलटी गिनती शुरू होने के साथ ही, प्राइम वीडियो ने घोषणा की है कि वह देश के शोपीस सिनेमा कार्यक्रम में सत्यजित रे की क्लासिक फिल्में दिखाएगा।

आईएफएफआई पहली बार महोत्सव की सामग्री को दुनियाभर के दर्शकों तक ले जाने के लिए ओटीटी प्लेटफॉर्म के साथ सहयोग कर रहा है।

रे की फिल्में 20 नवंबर से 28 नवंबर तक यानी पूरे महोत्सव की अवधि में, उनके जन्म शताब्दी वर्ष में श्रद्धांजलि के रूप में प्रदर्शित की जाएंगी।

प्राइम वीडियो के दर्शकों को रे की ये फिल्में देखने का मौका मिलेगा- अभिजन, अपराजितो, अशनि संकेत, चारुलता, चिड़ियाखाना, हीरक राजार देशे, जलसागर, पाथेर पांचाली, सीमाबद्ध, सोनार केला और शतरंज के खिलाड़ी।

प्राइम वीडियो ने छोरी का विशेष विश्व प्रीमियर भी तैयार किया है, जिसे महोत्सव में दिखाया जाएगा। इसके अलावा स्टार-स्टड मास्टरक्लास द फैमिली मैन 21 नवंबर को और शूजीत सरकार निर्देशित सरदार उधम 23 नवंबर को दिखाई जाएगी।

फैमिली मैन मास्टरक्लास श्रीकांत तिवारी जैसे चरित्र को डिजाइन करने पर ध्यान केंद्रित करेगा, जिसे मनोज बाजपेयी ने बहुत ही शानदार ढंग से निभाया था। इसका संचालन शो के निर्माता और कलाकार करेंगे। इसमें शो के निर्माता राज और डीके, मनोज बाजपेयी, सामंथा रूथ प्रभु और अमेजन प्राइम वीडियो में इंडिया ओरिजिनल्स की प्रमुख अपर्णा पुरोहित शामिल हैं।

शूजीत सरकार और रोनी लाहिरी सरदार उधम का संचालन करेंगे, जहां वे कहानी की यात्रा और सिनेमाई सफलता के निर्माण पर चर्चा करेंगे।

छोरी का प्रीमियर 25 नवंबर को होना निर्धारित किया गया है। विशाल फुरिया द्वारा निर्देशित यह फिल्म उनकी मराठी फिल्म लपछापी की रीमेक है और इसमें मीता वशिष्ठ, राजेश जैस, सौरभ गोयल, पल्लवी अजय और यानिआ भारद्वाज के साथ नुसरत भरूचा भी महत्वपूर्ण भूमिकाओं में हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.