logo-image

PM Modi Letter : पीएम मोदी के पत्र से भावुक हुआ सतीश कौशिक का परिवार, अनुपम खेर ने कहा...

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता सतीश कौशिक (Satish Kaushik) के आकस्मिक निधन से हर कोई सदमे में है. कोई भी उनके जाने के गम से उभर नहीं पा रहा है. हाल ही में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने उनके परिवार के लिए एक शोक पत्र भी लिखा है.

Updated on: 18 Mar 2023, 04:27 PM

नई दिल्ली :

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता सतीश कौशिक (Satish Kaushik) के आकस्मिक निधन से हर कोई सदमे में है. कोई भी उनके जाने के गम से उभर नहीं पा रहा है. हाल ही में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने उनके परिवार के लिए एक शोक पत्र भी लिखा है, जिसमें उन्होंने परिवार के लिए अपनी संवेदनाए व्यक्त की है. अनुभवी अभिनेता और सतीश कौशिक के करीबी दोस्त अनुपम खेर ने ट्विटर पर सतीश की पत्नी शशि कौशिक की ओर से पीएम मोदी का आभार व्यक्त करते हुए पत्र की एक तस्वीर शेयर साझा की और लिखा, 'आदरणीय प्रधानमंत्री @narendramodiजी. दुख और शोक की इस घड़ी में आपके संवेदनशील पत्र ने मेरे और हमारे परिवार लिए मरहम का काम किया है! जब देश के प्रधानसेवक किसी प्रियजन के जाने पर ढाढ़स और सांत्वना देते है, तो उस दुख से जूझने की शक्ति मिलती है! मैं, हमारी बेटी वंशिका, हमारे पूरे परिवार और सतीश जी के सभी प्रशंसकों की तरफ से मैं आपको धन्यवाद देता हूं और प्रभु से आपकी लंबी एवं स्वस्थ आयु की प्रार्थना करता हूं. सादर! शशि कौशिक' उनका यह पोस्ट सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है. 

पीएम मोदी का पत्र -

आपको बता दें कि पीएम मोदी ने हाल ही में दिवंगत अभिनेता-निर्देशक के परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए पत्र में लिखा था कि, 'श्री सतीश कौशिक जी के निधन के बारे में जानकर अत्यंत दुख हुआ. इस कठिन घड़ी में मेरी संवेदनाएं परिवार व शुभचिंतकों के साथ हैं. बहुमुखी प्रतिभा के धनी श्री सतीश कौशिक जी ने सिनेमा जगत को अपनी अद्भुत रचनात्मकता से समृद्ध किया. एक कुशल लेखक, भावपूर्ण अभिनेता, सफल निर्माता और प्रभावशाली निर्देशक के रूप में सिनेमा के अनेक पहलुओं पर उनके द्वारा किए गए कार्य बेमिसाल हैं. अपनी लगन व परिश्रम से एक विशेष पहचान बनाने वाले श्री सतीश कौशिक जी द्वारा निभाए गए विभिन्न किरदार दर्शकों के दिलों में मधुर स्मृति की तरह सदैव बने रहेंगे. 

यह भी पढ़ें : Ranbir Kapoor: ऊर्फी जावेद के कपड़े देख रणबीर ने तोड़ी चुप्पी, कहा 'Bad Taste'

बतौर कॉमेडियन उन्हें दर्शकों का पूरा स्नेह मिला. उनका निधन फिल्म जगत के लिए एक अपूरणीय क्षति है.  श्री सतीश कौशिक जी परिवार के लिए एक मजबूत आधार और प्रेरणास्त्रोत थे. उनके निधन से आपके जीवन में आई रिक्तता की पीड़ा को शब्दों में व्यक्त नहीं किया जा सकता. आज वह सशरीर इस संसार में नहीं हैं, पर उनसे जुड़ी स्मृतियां व जीवन-मूल्य परिवार के साथ बनें रहेंगे. ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि वो शोक संतप्त परिजनों और शुभचिंतकों को यह दुख सहन करने का धैर्य और संबल प्रदान करें. ओम शांति.'

दिवंगत अभिनेता भले ही आज इस दुनिया में नहीं हैं, लेकिन उनकी यादें लोगों के दिलों में हमेशा जिंदा रहेंगी. जानकारी के लिए बता दें कि अभिनेता-निर्देशक सतीश कौशिक का इस महीने की शुरुआत में 66 साल की उम्र में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था.