logo-image

हीरामंडी से डिजिटल प्लेटफॉर्म पर कदम रखेंगे संजय लीला भंसाली

हीरामंडी से डिजिटल प्लेटफॉर्म पर कदम रखेंगे संजय लीला भंसाली

Updated on: 26 Sep 2021, 04:35 PM

मुंबई:

संजय लीला भंसाली की आगामी मैग्नम ऑपस हीरामंडी उनकी पहली वेब सीरीज है, जो जल्द रिलीज होने वाली है। निर्देशक ने शो बनाने के लिए अपनी प्रेरणा साझा की है।

इसकी शुरुवात के बारे में बात करते हुए, संजय ने कहा, मुझे याद है जब मैं चार साल का बच्चा था और मेरे पिता मुझे एक शूटिंग पर ले गए थे। उन्होंने कहा था कि तुम यहां बैठो और मैं अपने दोस्तों से मिलकर आता हूं। मैं स्टूडियो में अंदर था और मुझे यह सब बड़ा आरामदायक लग रहा था। एक स्कूल, एक खेल का मैदान, एक चचेरे भाई का घर, मुझे यह दुनिया कि सबसे खूबसूरत जगह लगी। जब मैं 25 साल पीछे मुड़कर देखता हूं, तो मुझे लगता है कि यह बहुत कीमती है मेरे लिए क्योंकि आपको एक फिल्म बनाने का मौका पाने के लिए धन्य होना चाहिए और इसलिए मैं स्टूडियो से जुड़ा हुआ हूं क्योंकि स्टूडियो का फर्श सबसे जादुई होता है। यही मेरा मंदिर है, यही मेरा सब कुछ है।

उन्होंने आगे कहा कि हीरामंडी एक ऐसी चीज थी जो 14 साल पहले मेरे दोस्त मोइन बेग ने मुझे 14 पेज की कहानी के रूप में दी थी और आखिरकार जब हमने इसे नेटफ्लिक्स के सामने पेश किया, तो उन्होंने इसे पसंद किया और उन्हें लगा कि इसमें एक मेगा सीरीज जैसी काफी संभावनाएं हैं। यह बहुत महत्वाकांक्षी है, यह बहुत बड़ी और विशाल है। यह आपको वेश्याओं की कहानी बताती है। इसमें उनकी संगीत, कविता और नृत्य और जीवन जीने की कला दिखाई गई है। यह वेश्यालय के भीतर की राजनीति को दिखाती है और विजेता कैसे उभरता है, यह भी दिखाती है । यह मुश्किल है, लेकिन मुझे उम्मीद है कि इस बार हम शानदार रंग लेकर आएंगे।

यह सीरीज स्वतंत्र भारत के दौरान, एक चमकदार जिले हीरामंडी की वेश्याओं की कहानियों और छिपी सांस्कृतिक वास्तविकता का पता लगाएगी। यह कोठे में प्यार, विश्वासघात, उत्तराधिकार और राजनीति के बारे में एक सीरीज है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.