logo-image

वास्तविक घटनाओं और किताबों से प्रेरित हैं सनक : निर्देशक कनिष्क वर्मा

वास्तविक घटनाओं और किताबों से प्रेरित हैं सनक : निर्देशक कनिष्क वर्मा

Updated on: 14 Oct 2021, 03:20 PM

मुंबई:

निर्देशक कनिष्क वर्मा ने कहा कि बंधक नाटक पश्चिम में एक लोकप्रिय शैली है और उन्होंने अपनी आगामी एक्शन थ्रिलर सनक-होप अंडर सीज के लिए लोकप्रिय लेखक विंस फ्लिन की वास्तविक जीवन की घटनाओं और किताबों से प्रेरणा ली।

फिल्म में विद्युत जामवाल, रुक्मिणी मैत्रा, नेहा धूपिया और चंदन रॉय सान्याल हैं। वर्मा को उम्मीद है कि वे एक्शन-एंटरटेनमेंट स्पेस में खेल को बदल देंगे क्योंकि यह दिलचस्प कहानी एक अस्पताल की घेराबंदी में सामने आती है।

शैली के बारे में बात करते हुए, वर्मा ने कहा, यह पश्चिम में एक बहुत लोकप्रिय शैली है, लेकिन इसे पार करना बहुत मुश्किल है।

उन्होंने कहा कि सनक का जन्म पिछले साल लॉकडाउन से हुआ था।

उन्होंने कहा,मैं कुछ और काम कर रहा था जिसमें चार से पांच महाद्वीपों में जाना शामिल था और फिर लॉकडाउन हुआ। इसलिए मैंने कुछ ऐसा करने के बारे में सोचा जो उत्पादन के अनुकूल हो और जिसे मैं एक संलग्न स्थान के अंदर कर सकता हूं।

उन्होंने आगे कहा, मैं हमेशा डाई हार्ड का प्रशंसक रहा हूं जो अपने आप में एक शैली है। स्पीड और एयर फोर्स वन जैसी फिल्में वास्तव में क्रमश: बस और हवाई जहाज पर डाई हार्ड होती हैं। यह बस अपने आप में एक शैली बन गई।

इसी तरह, सनक में बहुत सी वास्तविक जीवन की घटनाएं हैं जो हमने ली हैं और लोकप्रिय लेखक विंस फ्लिन की बहुत सारी किताबें हैं जिनसे मुझे प्रेरणा मिली।

निर्देशक ने साझा किया कि एक्शन दृश्यों को दोहराए नहीं जाने के लिए उन्होंने उन्हें इस तरह से डिजाइन किया है, जहां विद्युत अस्पताल की स्थापना में, एमआरआई रूम, फिजियोथेरेपी रूम, एक्वा थेरेपी रूम में, मशीन के चुंबकीय खिंचाव का उपयोग करके निरस्त्र करने के लिए लड़ते हुए दिखाई देते हैं।

जब हम फिल्म के लिए एक्शन सीक्वेंस डिजाइन कर रहे थे, मैं बहुत स्पष्ट था कि यह एक पुरानी हांगकांग शैली के एक्शन होनी चाहिए, जो जॉन वू जैसे हॉलीवुड एक्शन सुपरस्टार के समान होनी चाहिए और लोगों ने फिल्म जॉन विक में क्या देखा। सनक में बैले की विशेषताएं हैं।

उन्होंने फिल्म में एक्शन लुक को आसान बनाने का श्रेय विद्युत को दिया।

विद्युत के साथ, शूट करना आसान हो जाता है क्योंकि वह अपने आप में एक शानदार मार्शल आर्टिस्ट है। मुझे लगता है कि हमने अच्छा काम किया और हमने फिल्म में सभी भावनाओं, रोमांच और साजि़श को साथ रखने की कोशिश की है।

सनशाइन पिक्च र्स प्राइवेट लिमिटेड के सहयोग से जी स्टूडियोज द्वारा सनक - होप अंडर सीज प्रस्तुत किया गया है और यह 15 अक्टूबर से डिज्नी प्लस हॉटस्टार मल्टीप्लेक्स पर स्ट्रीम होगी। यह विपुल अमृतलाल शाह प्रोडक्शन है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.