logo-image

Sameer Wankhede Case: आर्यन को ड्रग केस में फंसाने 25 करोड़ में हुआ था सौदा, समीर वानखेड़े का पूरा गेम प्लान

आर्यन खान को 3 अक्टूबर 2021 को गिरफ्तार किया गया था.

Updated on: 16 May 2023, 12:04 PM

नई दिल्ली:

Sameer Wankhede Case: बॉलीवुड के सुपरस्टार शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) के बेटे आर्यन खान का ड्रेग केस (Aryanh Khan Drug Case) काफी विवादों में रहा है. इस केस में आर्यन खान को जमानत (Aryan Khan Bail) मिल चुकी है. हालांकि, जमानत से पहले आर्यन को करीब 26 दिन पुलिस हिरासत में गुजारने पड़े थे. शाहरुख के लिए ये सबसे मुश्किल वक्त था. मां गौरी खान (Gauri Khan) समेत पूरा परिवार भावुक था. इस केस में अब मुख्य पुलिस अधिकारी समीर वानखेड़े (Sameer Wankhede) को लेकर कई चौंकाने वाले खुलासे हो रहे हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक वानखेड़े ने शाहरुख के बेटे को फंसाने और पैसे की उगाही के लिए ये पूरा गेम प्लान बनाया था. 

SRK से पैसा ऐंठने आर्यन को फंसाया
आर्यन खान को 3 अक्टूबर 2021 को गिरफ्तार किया गया था. आर्यन पर ड्रग्स का सेवन करने के आरोप लगे थे. स्टार किड के फोन से ड्रग्स चैट बरामद होने की भी बात गई थी. समीर वानखेड़े ने एक NCB अधिकारी होने के नाते आर्यन को धर-दबोचा था. हालांकि, अब इस केस के पूरे डेढ़ साल बाद वानखेड़ी की असलियत सामने आई है. वानखेड़े के खिलाफ CBI ने FIR दर्ज की है जिसमें उसका पूरा गेम खुल गया है. वानखेड़े आर्यन को ड्रग केस में फंसाकर शाहरुख खान से 25 करोड़ वसूलने की प्लानिंग कर रहा था. 

ऐसे ट्रैप किए गए आर्यन खान
NCB के एक इंरफॉर्म डिशुजा ने उन्हें मुंबई में क्रूज पार्टी की जानकारी दी थी. इसमें आर्यन खान के भी शामिल होने की खबर थी. आर्यन खान अपने चार दोस्तों के साथ पार्टी कर रहे थे. उनके दोस्त अरबाज के पास से चरस बरामद हुई. उसे पकड़ लिया गया. फिर वानखेड़े ने प्लान बनाया और आर्यन को भी अरेस्ट कर लिया गया. आर्यन के बाकी तीन दोस्तों के पास से ड्रग्स चैट्स बरामद हुईं पर उन्हें छोड़ दिया गया. वानखेड़े ने सिर्फ आर्यन को टारगेट किया और पैसे ऐंठने की पूरी प्लानिंग बना ली. अरबाज ने स्टेटमेंट दिया कि आर्यन के पास ड्रग्स नहीं था, न उसने ड्र्ग्स ली थी. ये सब जानते हुए भी वानखेड़े ने आर्यन को 26 दिन कस्टडी में रखा. 

आर्यन नहीं लिया था ड्रग्स 
क्रूज से आर्यन को वानखेड़ा का गुर्गा किरण गोसावी लेकर गया. वो खुद को NCB अधिकारी बता रहा था. यहां उसने आर्यन के साथ सेल्फी ली थी. यहीं आर्यन का वीडियो रिकॉर्ड किया गया था जिसमें आर्यन ने पापा शाहरुख से मदद की गुहार लगाई थी. 

बेटे को छुड़ाना है तो 25 करोड़ दो
फिर समीर बानखेड़े 27 लोगों की टीम बनाकर शाहरुख खान के परिवार से पैसे की उगाही करने अपनी चालें चलना शुरू कर दिया. आर्यन की सेल्फी और ऑडिओ शाहरुख खान की मैनेजर पूजा डडलानी तक पहुंचाए गए. आर्यन को गिर्फत में देख SRK की मैनेजर पेमेंट करने को राजी हो गई थीं. वानखेड़े ने आर्यन को छोड़ने के लिए सौदा किया और रिश्वत के तौर पर 25 करोड़ मांगे. शाहरुख की मैनेजर ने 50 लाख कैश किरण गोसावी को दे दिया.

इस मामले में विजिलेंस जांच शुरू होने के बाद NCB की टीम ने सीसीटीवी फुटेज हटा दिए. विजिलेंस जांच के घेरे में आए सभी आरोपी अधिगकारियों ने अपने फोन भी पूरी तरह खाली कर दिए थे. हालांकि, फिर भी जांच हुई और समीर वानखेड़े का भंडाफोड़ हो गया.