logo-image
लोकसभा चुनाव

Sam Bahadur Box Office: एनिमल की दहाड़ के आगे ढेर हुई सैम बहादुर, विक्की कौशल को लगा तगड़ा झटका

Sam Bahadur Box Office: सैम बहादुर ने बॉक्स ऑफिस पर सुस्त शुरुआत की है. हालांकि, दर्शक विक्की कौशल की शानदार परफॉर्मेंस की तारीफ कर रहे हैं.

Updated on: 02 Dec 2023, 08:26 AM

नई दिल्ली:

Sam Bahadur Box Office: सिनेमालवर्स के लिए ये हफ्ता काफी एंटरटेनिंग गुजरने वाला है. इस हफ्ते शुक्रवार को दो बड़ी शानदार फिल्में रिलीज हुई हैं. इनमें रणबीर कपूर की मोस्ट अवेटेड एनिमल (Animal) शामिल है. तो दूसरी ओर विक्की कौशल की सैम बहादुर भी रिलीज हो गई. दोनों ही फिल्में 1 दिसंबर को बॉक्स ऑफिस टकराई हैं. रणबीर की एनिमल के सामने विक्की कौशल को इसका खामियाजा भी भुगतना पड़ा है. दोनों फिल्मों के पहले दिन के कलेक्शन सामने आ चुके हैं. एनिमल ने जहां ग्लोबल लेवल पर 120 करोड़ की ताबड़तोड़ कमाई करके रिकॉर्ड बना दिया है. वहीं विक्की कौशल की सैम बहादुर बुरी तरह पिट गई है. सैम बहादुर बॉक्स ऑफिस कलेक्शन की बात करें तो फिल्म को रणबीर कपूर की 'एनिमल' से कड़ी टक्कर मिल रही है.

Sacnilk.com के अनुसार, मेघना गुलज़ार द्वारा निर्देशित फिल्म ने भारत में अपने पहले दिन में 5.50 करोड़ का कलेक्शन किया है. यह एनिमल से काफी कम है जिसने पहले दिन 60 करोड़ की कमाई करके इतिहास रच दिया है. 

बॉक्स ऑफिस रिपोर्ट वेबसाइट के अनुसार, शुक्रवार को सैम बहादुर के हिंदी संस्करण के लिए कुल 29.18% की ऑक्यूपेंसी थी. फिल्म ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने ट्वीट किया, "#SamBahadur शुक्रवार को पहले दिन इंडियन बॉक्स ऑफिस पर #PVRInox: 2.80 करोड़ #Cinepolis: 60 लाख, टोटल कलेक्शन 3.40 करोड़." फिल्म ने पूरे देश में टोटल 5 करोड़ की कमाई की है. ऐसे में ये एक सुस्त शुरुआत साबित हुई है. हालांकि, विक्की कौशल की शानदार परफॉर्मेंस को दर्शकों की तरफ से खूब वाहवाही मिल रही है. 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Vicky Kaushal (@vickykaushal09)

सैम बहादुर पहले फील्ड मार्शल सैम मानेकशॉ के जीवन पर आधारित है. विक्की कौशल ने फिल्म में सैम मानेकशॉ का किरदार बड़ी बखूबी निभाया है. फिल्म में सान्या मल्होत्रा ​​ने उनकी पत्नी की भूमिका निभाई है. जबकि फातिमा सना शेख ने पूर्व प्रधान मंत्री इंदिरा गांधी के रोल में हैं. क्रिटिक्स के मिले-जुले रिव्यू के बीच फिल्म को एक्स यूजर्स से काफी सराहना मिली है. कई लोगों ने इसे विक्की कौशल की अब तक की बेस्ट परफॉर्मेंस भी बताया है. हालांकि, संदीप रेड्डी वांगा की एनिमल के सामने सैम बहादुर ढेर होती नजर आ रही है. 

गोविंदा नाम मेरा, ज़रा हटके ज़रा बचके और द ग्रेट इंडियन फ़ैमिली के बाद विक्की कौशल सैम बहादुर में नजर आए हैं. इस किरदार में विक्की ने अपनी अदाकारी से जादू कर दिया है. हालांकि, फिल्म की कमाई के आंकड़े एक्टर के लिए निराश करने वाले हैं.