logo-image

Salman Khan को अब नहीं है 'बॉडीगार्ड' की जरूरत! है ये वजह

सलमान खान (Salman Khan) को लेकर बीते दिनों खबर आयी थी कि उन्हें और उनके पिता सलीम खान को जान से मारने की धमकी मिली है. जिसके बाद एक्टर ने बंदूक के लाइसेंस (gun license) के लिए अप्लाई किया था. लेकिन अब कहा जा रहा है कि उन्हें बॉडीगार्ड की जरूरत नहीं.

Updated on: 01 Aug 2022, 06:04 PM

नई दिल्ली:

बॉलीवुड के दबंग खान यानी सलमान खान (Salman Khan) को लेकर बीते दिनों खबर आयी थी कि उन्हें और उनके पिता सलीम खान को जान से मारने की धमकी (Salman Khan gets death threats) मिली है. जिसके बाद एक्टर ने बंदूक के लाइसेंस (Salman Khan gun license) के लिए अप्लाई किया था. ये खबर काफी सुर्खियों में रही थी. वहीं, अब खबर आ रही है कि पुराने दोस्त से मिलने के बाद सलमान खान को लाइसेंस मिल गया है. जिसके बाद फैंस का कहना है कि अब सलमान को सुरक्षा के लिए बॉडीगार्ड की जरूरत नहीं. जिसकी वजह ये है कि सलमान के पास खुद की सुरक्षा के लिए लाइसेंसी बंदूक होगी. आज हम इसी पर बात करने वाले हैं. 

बता दें कि सलमान को ये धमकी पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद मिली थी. जिसमें जांच के दौरान ये कहा जा रहा था कि लॉरेंस बिश्नोई (Salman Khan Lawrence Bishnoi) ने भाईजान को ये धमकी दी है. जो पहले भी काला हिरण शिकार मामले में एक्टर को धमकी दे चुका था. इस मामले के सामने आने के कुछ समय बाद ही सलमान ने लाइसेंस के लिए अप्लाई कर दिया था. हाल ही में खबर आ रही है कि सलमान खान ने नवनियुक्त मुंबई पुलिस आयुक्त विवेक फनसालकर (Salman Khan Vivek Phansalkar) से मुलाकात की. दोनों की ये मुलाकात दक्षिण मुंबई के उनके कार्यालय में हुई. जहां सलमान अपने पुराने दोस्त और पुलिस कमिश्नर फनसालकर को बधाई देने पहुंचे थे. वहीं, सलमान ने संयुक्त पुलिस आयुक्त (कानून व्यवस्था) विश्वास नांगरे-पाटिल (Salman Khan Vishwas Nangre-Patil) से भी आयुक्त कार्यालय में मुलाकात की. जिसके बाद ही उन्हें गन का लाइसेंस मिल गया. 

आपको बताते चलें कि आर्म्स एक्ट (Arms Act) के अनुसार, लाइसेंसी बंदूक अपने पास रखने के किसी को कोई खतरा दिखाना पड़ता है. जिसके बाद पुलिस लाइसेंसिंग प्राधिकरण खतरे के स्तर पर फैसला करता है और यह तय करता है कि क्या बन्दूक की अनुमति दी जानी चाहिए. जानकारी के लिए बता दें कि सुरक्षा कंपनियों को भी तभी बंदूक रखने की अनुमति दी जाती है, जब वे शस्त्र अधिनियम के तहत निर्धारित नियमों का पालन करते हैं और पुलिस से उसके लिए आवेदन करते हैं. ऐसे में सलमान खान ने भी इसी प्रोसेस को फॉलो करते हुए लाइसेंस अपने नाम कर लिया है.