News Nation Logo
Banner

Salman Khan Birthday Special: अगर ऐसा होता तो IPL खेल रहे होते सलमान

सलमान खान ने इंटरव्यू के दौरान अपनी बात को बताते हुए बताया था की उनके पिता उन्हें क्रिकेटर बनाना चाहते थे और इसके लिए उन्होंने भारत के मशहूर क्रिकेटर सलीम दुर्रानी को उनका ट्रेनर बना दिया था.

Radha Agrawal | Edited By : Radha Agrawal | Updated on: 27 Dec 2021, 11:31:10 AM
Salman Khan

Salman Khan (Photo Credit: Instagram and Wikipedia)

नई दिल्ली :  

सल्लू आज अपना 56वां जन्मदिन मना रहे हैं. बॉलीवुड के भाईजान ऐसे तो सभी की मदद करने के लिए काफी मशहूर है लेकिन क्या आपको पता है कि सलमान (Salman Khan) का पूरा नाम क्या है? हम आपको बताते हैं. सलमान खान शोले, जंजीर जैसी कई बेहतरीन फिल्मों के डायलॉग लिख चुके सलीम खान (Salim Khan) के सबसे बड़े बेटे हैं.एक बार की बात है सलमान खान ने इंटरव्यू के दौरान अपनी बात को बताते हुए बताया था की उनके पिता उन्हें क्रिकेटर बनाना चाहते थे और इसके लिए उन्होंने भारत के मशहूर क्रिकेटर सलीम दुर्रानी को उनका ट्रेनर बना दिया था.  लेकिन सलमान नहीं चाहते थे की उनकी नींद खराब हो इसलिए उन्होंने एक चालाकी की. लेकिन अगर ऐसा हो जाता तो आज सलमान खान IPL (Salman Khan IPL) खेल रहे होते.

सलमान ने बताया कि एक बार उनके पिता स्टेडियम में उनका मैच देखने आए थे और सलमान जानते थे कि अगर उन्होंने अच्छा प्रदर्शन दिया तो उन्हें हमेशा के लिए क्रिकेट खेलना पड़ेगा. सलमान अच्छी तरह से जानते थे कि क्रिकेट (cricket) खेलने के लिए उनको रोज सुबह 5 बजे उठना पड़ेगा. इसलिए वें स्कूल जाने से महज आधा घंटा पहले उठा करते थे. इन्ही सब चीजों के चलते उनके पिता सलीम ने उन्हें क्रिकेट से हटा दिया. 

क्या था Salman का पूरा नाम

सलमान का पूरा नाम अब्दुल राशिद सलीम सलमान खान (Abdul Rashid Salim Salman Khan) है. आपको बता दें 27 दिसंबर 1965 में जन्मे सलमान खान को अब्दुल राशिद खान नाम दिया गया था. सलमान की असली मां का नाम सुशीला चरक (Sushila Charak) था जो शादी के बाद बदलकर सलमा खान (Salma Khan)  हो गया था. फिर सलमा से अलग होने के बाद सलीम में भारतीय सिनेमा की मशहूर डांसर हेलन (Helen) से शादी कर ली थी जिसके बाद से ही बच्चों और पिता में दूरियां आ गई. लेकिन कुछ साल बीतते ही सलीम दोनों पत्नियों के साथ रहने लगे और परिवार एक  हो गया. 

यह भी पढ़ें: अर्जुन के प्यार में इस कदर खोई मलाइका कि गिरते-गिरते बचीं! वरना...

सलमान का फिल्मी सफर 

आपको बता दें 'इत्तेफाक' से सलमान को बॉलीवुड में एंट्री मिली. 1988 में 'बीबी हो तो ऐसी' फिल्म के डायरेक्टर जे. के. बिहारी फिल्म (J.K. Bihari) में रेखा (Rekha) के देवर का रोल निभाने के लिए किसी न्यूकमर को लेना चाहते थे. लेकिन किसी वजह से ऑडिशन नहीं हो पाने के कारण फिल्म में सलमान खान को चुन लिया गया. सलमान को इस घटना पर यकीन नहीं हो रहा था लेकिन फिर उन्हें अंत में यकीन हो ही गया की सलमान फिल्म के लिए साइन कर लिए गए हैं. 

सलीम समझते थे सलमान को 'गधा'

जब सलमान खान ने अपनी पहली फिल्म की तो वें उस फिल्म से बिलकुल भी खुश नहीं थे. इसलिए वें चाहते थे की उन्हें एक नई फिल्म के जरिए दोबारा से लांच किया जाए. इसलिए वें अपने पिता सलीम के पास गए और उनसे कहा की उन्हें फिल्म में दोबारा से लांच किया जाए. इसपर सलीम ने उन्हें जवाब दिया," इंदौर से मुंबई आकर मैंने कभी घोड़े पर पैसे नहीं लगाए, फिर गधे पर कैसे मैं पैसे लगा सकता हूं ".   

First Published : 27 Dec 2021, 11:31:10 AM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.