News Nation Logo
Banner

Salman Khan Birthday Special: अंधेरे में थे Salman Khan के 2300 करोड़, आज आए नजर

आज हम आपको Salman khan के बारे में वो बताएंगे जिसकी भनक शायद ही किसी को हो. आज हम आपको सलमान की करोड़ों की कमाई का सच बताने जा रहे हैं जो अब तक कहीं अंधेरे में छिपी हुई थी.

News Nation Bureau | Edited By : Gaveshna Sharma | Updated on: 27 Dec 2021, 11:31:41 AM
salman article

अंधेरे में छिपा रखी थी Salman Khan ने इतनी दौलत, आज हुआ खुलासा (Photo Credit: Social Media)

नई दिल्ली :  

बॉलीवुड के दबंग खान यानी कि Salman Khan आज किसी पहचान के मौहताज नहीं. सलमान खान का नाम और उनका रुतबा इंडस्ट्री में उनकी मजबूत पकड़ दिखाने के लिए काफी है. न तो हमें ये बताने की जरूरत है कि फिल्म जगत में सलमान का औदा क्या है और न ही ये कि वो बॉलीवुड के सबसे महंगे एक्टर्स में से एक हैं. इसलिए आज हम आपको सलमान के बारे में वो बताएंगे जिसकी भनक शायद ही किसी को हो. आज हम आपको सलमान की करोड़ों की कमाई का सच बताने जा रहे हैं. यानी कि सलमान की वो दौलत जो अब तक कहीं अंधेरे में छिपी थी.  

यह भी पढ़ें: अर्जुन के प्यार में इस कदर खोई मलाइका कि गिरते-गिरते बचीं! वरना...

अगर बात सलमान खान की कुल संपत्ति की करें तो सलमान खान के पास करीब 360 मिलियन डॉलर्स हैं यानी अगर भारतीय रुपयों में बात करें सलमान 2300 करोड़ रुपये से ज्यादा के मालिक हैं. बता दें कि, सलमान की सबसे ज्यादा कमाई फिल्मों से ही होती है. सलमान अपनी कुल दौलत का 50 फीसदी हिस्सा फिल्मों से ही कमाते हैं. सलमान खान एक फिल्म के लिए करीब 60 करोड़ रुपये लेते हैं. वहीं सलमान एक एक्टर के साथ साथ एक प्रोड्यूसर भी हैं. सलमान का अपना एक प्रोडक्शन हाउस भी है जिसका नाम 'Salman Khan Films' है और इस बैनर तले वो कई फिल्में बना चुके हैं. प्रोडक्शन हाउस भी वो जरिया है जिससे सलमान की मोटी कमाई होती है. 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Salman Khan (@beingsalmankhan)

वहीं, फिल्मी दुनिया से अलग हटकर अगर बात टीवी की करी जाए तो सलमान बिग बॉस समेत कई शोज होस्ट करते हैं. बिग बॉस से उन्हें अच्छी खासी कमाई होती है. कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में तो यहां तक दावा किया गया है कि, बिग बॉस 15 के लिए सलमान खान को 350 करोड़ रुपये मिले हैं. इतना ही नहीं, सलमान कई ब्रैंड्स को एंडोर्स भी करते हैं. इनके लिए भी वे अच्छी खासी रकम लेते हैं. ख़बरों की मानें तो, सलमान एक एड के लिए 8 से 10 करोड़ रुपये चार्ज करते हैं. इन सबके अलावा सलमान का खुद का एक फैशन ब्रैंड 'Being Human' भी है. इस ब्रैंड से भी उन्हें सालाना कई करोड़ों की कमाई होती है. इसकी वैल्यूएशन करीब 350 करोड़ रुपये है.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Salman Khan (@beingsalmankhan)

ये तो हो गई सलमान की कमाई की बात अब करें उनकी प्रॉपर्टीज पर आएं तो, सलमान की कई जगहों पर शानदार प्रॉपर्टी है. सलमान खान नोएडा, चंडीगढ़, दिल्ली, मुंबई समेत कई जगहों पर प्रॉपर्टी के मालिक हैं. उनका खुद का फार्म हाउस है और इसके अलावा उनके पास एक फाइव बीएचके बंगला भी है. इसके अलावा, सोशल मीडिया से भी सलमान अच्छी खासी कमाई करते हैं. वे किसी ब्रैंड के लिए एक पोस्ट करने के लिए करोड़ों रुपये लेते हैं. 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Salman Khan (@beingsalmankhan)

सलमान के वर्क फ्रंट की बात करें तो, उनकी अपकमिंग फिल्मों की लिस्ट काफी लंबी है. जिनमें टाइगर 3, पठान, लाल सिंह चड्ढा, नो एंट्री में एंट्री, किक 2 जैसी फिल्में शामिल हैं. 

First Published : 27 Dec 2021, 11:27:37 AM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.