logo-image
लोकसभा चुनाव

सलमान खान ने  बॉम्बे HC में दायर की नई याचिका, अनुज थापन मौत मामले से नाम हटाने की मांग

Salman Khan house firing case: एक्टर सलमान खान ने बुधवार को आरोपी अनुज थापन की मौत के मामले से अपना नाम हटाने की मांग की. 

Updated on: 23 May 2024, 03:30 PM

नई दिल्ली:

Salman Khan house firing: सलमान खान के घर फायरिंग मामले में एक्टर ने आरोपी अनुज थापन की मौत के मामले से अपना नाम हटाने की मांग की है. बुधवार को सलमान ने बॉम्बे हाई कोर्ट में याचिका दायर कर मांग की कि उनके घर पर हुई फायरिंग के आरोपी की पुलिस हिरासत में हुए मौत के मामले से उनका नाम हटाया जाए. एक रिपोर्ट के मुताबिक, सलमान खान के वकील आबाद पोंडा ने याचिका में प्रतिवादी के रूप में अभिनेता का नाम हटाने का अनुरोध किया. 

सलमान खान ने केस से नाम हटाने की मांग की

उच्च न्यायालय आरोपी अनुज थापन की मां रीता देवी की याचिका पर सुनवाई कर रहा है, जिन्होंने 1 मई को पुलिस आयुक्त कार्यालय के कैदी सेल शौचालय में आत्महत्या कर ली थी. पुलिस का दावा है कि थापन की मौत आत्महत्या से हुई, जबकि अनुज की मां ने याचिका में अनियमितताओं का आरोप लगाया है और दावा किया है कि उसकी हत्या की गई है. जिसमें सलमान खान का नाम भी शामिल किया गया है. जिसको हटाने के लिए सलमान खान ने कोर्ट में याचिका दायर की है.

"अधूरी" पोस्टमार्टम रिपोर्ट पर कोर्ट ने नाराजगी जताई

पुलिस का दावा है कि थापन की मौत आत्महत्या से हुई, जबकि अनुज की मां ने याचिका में अनियमितताओं का आरोप लगाया है और दावा किया है कि उसकी हत्या की गई है. इस बीच, जस्टिस एनआर बोरकर और सोमशेखर सुंदरेसन की पीठ ने थापन की "अधूरी" पोस्टमार्टम रिपोर्ट पर नाराजगी जताई अभियोजन पक्ष पर सवाल उठाए हैं.

रिपोर्ट में कहा गया है कि आरोपी की मौत दम घुटने से हुई

अदालत ने कहा कि रिपोर्ट में कहा गया है कि आरोपी की मौत दम घुटने से हुई, हालांकि, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में उसकी गर्दन पर और शरीर पर किसी अन्य चोट के निशान नहीं शामिल थे. 14 अप्रैल को अभिनेता सलमान खान के घर के बाहर गोलियां चली थीं, दोनों शूटर विक्की गुप्ता और सागर पाल को बाद में गुजरात के भुज में गिरफ्तार कर लिया गया था. थापन को मामले में एक अन्य व्यक्ति के साथ 26 अप्रैल को पंजाब में गिरफ्तार किया गया था. थापन की बाद में हिरासत में मौत हो गई.