logo-image
लोकसभा चुनाव

Salman Khan Blackbuck Case: सलमान खान को माफ करने को तैयार बिश्नोई समाज, लेकिन माननी होंगी ये शर्तें

Salman Khan Blackbuck Case: अखिल भारतीय बिश्नोई समाज के अध्यक्ष, देवेन्द्र बुदिया ने कहा है कि समुदाय काले हिरण मामले में सलमान को माफ कर देगा, अगर एक्टर उनकी शर्तों को मान लेते हैं.

Updated on: 14 May 2024, 05:15 PM

नई दिल्ली:

सलमान खान की पूर्व प्रेमिका सोमी अली द्वारा उनकी ओर से सार्वजनिक माफी जारी करने के कुछ दिनों बाद, बिश्नोई समुदाय के प्रमुख ने इस पर प्रतिक्रिया देते हुए एक आधिकारिक बयान जारी किया. एक रिपोर्ट के अनुसार, अखिल भारतीय बिश्नोई समाज के अध्यक्ष, देवेन्द्र बुदिया ने कहा है कि समुदाय काले हिरण मामले में सलमान को माफ कर देगा, जिसने 1998 में पूरे उपद्रव को जन्म दिया था, लेकिन एक शर्त के तहत उसे माफ किया जाएगा. 

उनकी ओर से कोई और माफी नहीं मांग सकता

देवेन्द्र बुदिया ने कहा है कि अगर सलमान खुद माफी मांगते हैं, तो बिश्नोई समाज माफी पर विचार करेगा. क्योंकि गलती सोमी अली ने नहीं, बल्कि सलमान ने की थी. उनकी तरफ से कोई और माफी नहीं मांग सकता. अगर वह खुद माफी मांगते हैं.  हमारा समाज उसे माफ करने के बारे में सोच सकता है क्योंकि हमारे 29 नियमों में से एक माफी है. सलमान को आगे शपथ लेनी पड़ेगी कि वह ऐसी गलती कभी नहीं करेंगे और वन्यजीवों और पर्यावरण की रक्षा के लिए काम करेंगे. 

1998 के काले हिरण मामले के बारे में

सूरज बड़जात्या की 1999 की फिल्म हम साथ-साथ हैं की शूटिंग के दौरान, सलमान ने कथित तौर पर राजस्थान के जोधपुर के पास मथानिया के बावड़ में एक काले हिरण का शिकार किया था. उनके साथ-साथ सह-कलाकार तब्बू, सोनाली बेंद्रे और नीलम पर 1998 में मामला दर्ज किया गया था. इसके अलावा, सलमान को भी 2018 में पांच साल के कठोर कारावास की सजा सुनाई गई थी, लेकिन उन्हें जमानत जारी कर दी गई थी.

सोमी अली की बिश्नोई समुदाय से माफ़ी

हाल ही में एक इंटरव्यू में, सोमी ने 14 अप्रैल को अपने मुंबई घर के बाहर हुई गोलीबारी की घटना के बाद सलमान की सुरक्षा के लिए अपनी चिंता व्यक्त की. उन्होंने कहा, मैं एक खेल के रूप में शिकार का समर्थन नहीं करती लेकिन यह घटना कई साल पहले हुई थी. 1998 में सलमान बहुत छोटे थे. मैं बिश्नोई जनजाति के प्रमुख से अनुरोध करना चाहती हूं कि वे इसे भूल जाएं और आगे बढ़ें. मैं माफी मांगती हूं. सलमान की गलती है तो कृपया उन्हें माफ कर दें.