logo-image

जब Salman Khan ने Aishwarya Rai के पैरों से की थी प्यार की शुरुआत, फिर ऐसे पहुंचे दिल तक

ये तो सभी को पता है कि Salman Khan और Aishwarya Rai की लव स्टोरी की शुरुआत फिल्म 'हम दिल दे चुके सनम' से हुई थी. लेकिन जहां आमतौर पर आंखें मिलने पर प्यार का एह्साह होता है. वहीं, सलमान को ऐश्वर्या के पैर देखने पर उनके लिए प्यार महसूस हुआ था.

Updated on: 04 Feb 2022, 08:42 AM

नई दिल्ली :

सलमान खान और ऐश्वर्या राय (Salman Khan and Aishwarya Rai)...ये दो नाम ऐसे हैं जो एक बार जो जुड़े तो आज तक अलग नहीं हो सके. भले ही दोनों के रास्ते अलग हैं. ऐश्वर्या शादी कर घर बसा चुकी हैं तो वहीं सलमान खान भी इन 20 सालों में काफी आगे बढ़ गए हैं. लेकिन फिर भी इनके अतीत का जिक्र होते ही चाहे अनचाहे ये नाम जुड़ ही जाते हैं. ये तो सभी को पता है कि Salman Khan और Aishwarya Rai की लव स्टोरी की शुरुआत फिल्म 'हम दिल दे चुके सनम' से हुई थी. लेकिन जहां आमतौर पर आंखें मिलने पर प्यार का एह्साह होता है. वहीं, सलमान को ऐश्वर्या के पैर देखने पर उनके लिए प्यार महसूस हुआ था. 

यह भी पढ़ें: Deepika से जुड़े इस सवाल पर Kangana का पारा हुआ हाई, लगा दी फटकार

दरअसल, फिल्म 'हम दिल दे चुके सनम' (Hum Dil De Chuke Sanam) की खास बात ये है कि सलमान और ऐश्वर्या ने साथ में केवल ये एक ही फिल्म की है. फिल्म सुपरहिट रही थी और इसके कुछ सीन्स इतने यादगार बन गए कि आज भी उनका जिक्र होता है और यूट्यूब पर लोग उन सीन्स को खूब देखते हैं. 

                           

एक ऐसा ही सीन था दोनों के बीच जब सलमान खान (Salman Khan) ऐश्वर्या राय (Aishwarya Rai) का भविष्य देखते हैं... वो भी हाथों की लकीरों में नहीं बल्कि पैरों में. इस सीन के बाद ही दोनों के बीच जो प्यार पनपा वो पर्सनल लाइफ में भी इनके दिलों में घंटियां बजा गया. ये सीन तब आता है जब समीर और नंदिनी मिलते हैं छत पर और फिर दोनों के बीच प्यार की शुरुआत हो जाती है. 

हम दिल दे चुके सनम ऐश्वर्या राय और सलमान के करियर की सबसे बेहतरीन फिल्म मानी जाती है. कहानी तो दमदार थी ही उस पर इन सितारों ने अपने अभिनय से चार चांद लगा दिया. वहीं इस फिल्म के गाने भी खूब हिट हुए. इस फिल्म के बाद सलमान और ऐश्वर्या एक दूसरे को डेट करने लगे थे. लेकिन ढाई साल में ही दोनों के रिश्ते का अंत हुआ वो भी ऐसा जिसकी चर्चा आज भी खूब होती है.

                     

सलमान खान और ऐश्वर्या राय की ये साथ में पहली और आखिरी फिल्म थी इसके बाद कभी ये जोड़ी रुपहले पर्दे पर साथ नहीं दिखाई दी. दोनों आज भी बॉलीवुड में खूब काम कर रहे हैं. लेकिन एक दूसरे के साथ कभी नहीं दिखते.