logo-image

Salaar Box Office: क्रिसमस पर चला बाहुबली प्रभास का जादू, सलार ने कमा लिए इतने करोड़

Salaar Box Office: क्रिसमस पर चला बाहुबली प्रभास का जादू, सलार ने कमा लिए इतने करोड़

Updated on: 26 Dec 2023, 06:41 AM

नई दिल्ली:

Salaar Box Office: इस दिसंबर में दो बड़े बजट की फिल्में रिलीज हुई हैं. इसमें साउथ सुपरस्टार प्रभास (Prabhas) की फिल्म 'सलार' (Salaar) भी शामिल है. वहीं शाहरुख खान स्टारर 'डंकी' (Dunki) भी लिस्ट में है. बाहुबली 2' स्टार प्रभास की हालिया रिलीज 'सलार' बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त हिट हो गई है. इसने इस साल की कई बड़ी फिल्मों को धोबी पछाड़ दे दिया है. पिछले कुछ समय से लगातार फ्लॉप फिल्में दे रहे प्रभास के लिए सलार ने हिट का खाता एक बार खोल दिया है. फिल्म ने आज क्रिसमस के दिन 13.50 करोड़ का कलेक्शन किया है. इस तरह हिंदी वर्जन में सलार का 4 दिन का कलेक्शन 65.50 करोड़ हो गया है. 

सलार का पूरा नाम (Salaar: Cease Fire- Part 1) है जिसमें प्रभास लीड हीरो हैं. वहीं फिल्म में श्रुति हासन, पृथ्विराज सुकुमारण, जगपति बाबू, सरन शक्ति समेत कई दिग्गज कलाकार हैं. फिल्म सिनेमाघरों में सरपट दौड़ रही है. प्रभास के फैंस को सलार का भरपूर प्यार मिल रहा है. हालांकि, एक्टर की पिछली फिल्में 'साहो', 'राधे श्याम' और 'आदिपुरुष' फ्लॉप रही थीं, लेकिन सलार ने जैसे सबकी भरपाई कर दी है. 

सलार ने बॉक्स ऑफिस पर 'पठान' और 'जवान' जैसी फिल्मों को भी पीछे छोड़ दिया है. फिल्म ने सारे रेकॉर्ड को तोड़ते हुए 90.7 करोड़ रुपये की ओपनिंग की थी. वहीं मात्र तीन द‍िन में ही फिल्म ग्लोबल लेवल पर 400 करोड़ कमा चुकी है.प्रशांत नील द्वारा निर्देशित ये फि्लम हिंदी बाज़ार में बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन कर रही है, शुरुआती रुझानों के अनुसार चौथे दिन का कलेक्शन 13.25 से 14.25 करोड़ रुपये के बीच रहा है. सोमवार को शुरुआती दिन से प्रभास अभिनीत फिल्म में केवल 12 प्रतिशत की गिरावट देखी गई जो एक अच्छा संकेत है.

प्रभास की परफॉर्मेंस को देखा जाए तो सलार बड़ी हिट बनकर सामने आई है. प्रभास का हिंदी वर्जन रिपोर्ट कार्ड देखें तो साउथ एक्टर की अब तक की शानदार फिल्मों में 'बाहुबली 2' ने हिन्दी में 510.99 करोड़, 'साहो' ने 145.67 करोड़, 'बाहुबली' ने 118.5 करोड़ और 'राधे श्याम' ने 19.36 करोड़ की कमाई की थी.