logo-image

Salaar BO Collection: प्रभास की सलार ने बॉक्स ऑफिस पर मचाया धमाल, की इतनी कमाई

Salaar Box Office Collection Day 1: प्रशांत नील निर्देशित और प्रभास, पृथ्वीराज सुकुमारन और श्रुति हासन स्टारर सालार ने सिनेमाघरों में अच्छी शुरुआत की है.

Updated on: 23 Dec 2023, 10:06 AM

New Delhi:

Salaar Box Office Collection Day 1: काफी इंतजार के बाद 'सालार: पार्ट वन- सीजफायर' 22 दिसंबर को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी. इसे मिले पॉजिटिव रिएक्शन्स के बाद 'सलार' ने वर्ल्डवाइड पर 175 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई कर ली है.  इंडस्ट्री ट्रैकिंग साइट सैकनिल्क के अनुसार, फिल्म की डोमेस्टिक एडवांस बुकिंग कलेक्शन 49 करोड़ रुपये की कमाई की. साथ ही अब फिल्म के पहले दिन के कलेक्शन के बारे में बात करें तो, सालार ने ओपनिंग डे पर केवल भारत में ही 95 करोड़ रुपए का बिजनेस कर लिया है. इस पैन इंडियन फिल्म में प्रभास, पृथ्वीराज सुकुमारन और श्रुति हासन मुख्य भूमिकाओं में हैं.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Hombale Films (@hombalefilms)

सालार ने क्लैश के बावजूद हिंदी बॉक्स ऑफिस परअच्छी शुरुआत की है
सालार को एक बड़ी छाप छोड़ने के लिए नए साल में अच्छी शुरुआत और ट्रेंड का फायदा उठाया. डंकी के साथ क्लैश के बावजूद प्रशांत नील निर्देशित इस फिल्म के लिए 100 करोड़ रुपये से अधिक की कुल कमाई कम से कम है. इसे लगभग 35 प्रतिशत स्क्रीन मिली हैं जबकि डंकी, एक्वामैन 2, एनिमल और अन्य फिल्मों को शेष 65 प्रतिशत स्क्रीन मिली हैं. सालार को दुनिया भर में ज़बरदस्त प्रतिक्रिया मिले. प्रीमियर सहित वैश्विक ओपनिंग 150 करोड़ रुपये से अधिक है, जो इसे 2023 की सबसे बड़ी ओपनर बनाती है. ये शानदार नंबर्स हैं और बाहुबली 2 के बाद प्रभास का दूसरा बेस्ट है. अभिनेता ने बार-बार साबित किया है कि वह कितने बड़े सुपरस्टार हैं. इसमें कोई हैरानी नहीं कि वह देश में सबसे अधिक मांग वाले एक्टर्स में से एक हैं.

यह भी पढे़ं - Aishwarya Rai Bachchan Parents: माता-पिता की एनिवर्सरी पर भावुक हुईं ऐश्वर्या, शेयर की थ्रोबैक फोटो

सालार के बारे में
सालार एक राजकुमार और एक पाखण्डी के बीच दोस्ती के इर्द-गिर्द घूमती है, जो उसका बचपन का दोस्त होता है. फिल्म में प्रभास ने देव/सालार की भूमिका निभाई है, पृथ्वीराज सुकुमारन ने वरदराज मन्नार की भूमिका निभाई है, जगपति बाबू को राजमन्नार के रूप में देखा गया है, जबकि श्रुति हासन 'सालार' में आद्या के किरदार में हैं. 'सलार: पार्ट वन - सीजफायर' तेलुगु, हिंदी, तमिल, मलयालम और कन्नड़ सहित कई भाषाओं में रिलीज़ हुई. बॉक्स ऑफिस पर इसका मुकाबला शाहरुख खान की 'डंकी' से है.

यह भी पढ़ें - Merry Christmas: तमिल लाइनें सीखते समय डिप्रेशन में थीं कैटरीना कैफ, एक्ट्रेस ने बताया सेट का संघर्ष