logo-image

Sajid Khan Death: साजिद खान का निधन, कैंसर से जंग हार गए मदर इंडिया एक्टर

Who Is Sajid Khan: हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता साजिद खान ने कई शानदार फिल्मों में अभिनय किया है. खासतौर पर उन्हें मदर इंडिया में सुनील दत्त के बचपन के रोल के लिए जाना जाता है.

Updated on: 28 Dec 2023, 12:47 PM

नई दिल्ली:

Sajid Khan Death: बॉलीवुड से आज फिर एक चौंकाने वाली खबर सामने आई है. एक्टर साजिद खान (Sajid Khan) का निधन हो गया है. वो लंबे समय से कैंसर की बीमारी से जूझ रहे थे. आखिरकार एक्टर कैंसर से जिंदगी की जंग हार गए और उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया. एक्टर ने मेहबूब खान की 'मदर इंडिया' में सुनील दत्त के बचपन का किरदार निभाया था. इस रोल से उन्हें ज्यादा पॉपुलैरिटी मिली थी. 

साजिद खान ने मदर इंडिया में सुनील दत्त के किरदार बिरजू का बचपन का रोल प्ले किया था. इसके अलावा वो फिल्म 'माया' और 'द सिंगिंग फिलीपिना' जैसी इंटरनेशनल फिल्मों में भी नजर आए. इन किरदारों से उन्होंने स्टारडम हासिल किया था. हालांकि, आज कैंसर से लड़ाई के बाद उनकी मौत हो गई है. रिपोर्ट्स के मुताबिक साजिद खान की उम्र 70 के आसपास थी.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Filmfare (@filmfare)

अभिनेता के बेटे समीर ने पीटीआई को बताया कि उनके पिता अपनी दूसरी पत्नी के साथ केरल में बस गए थे. “मेरे पिता को राजकुमार पीताम्बर राणा और सुनीता पीताम्बर ने गोद लिया था और फिल्म निर्माता मेहबूब खान ने उनका पालन-पोषण किया. वह कुछ समय से फिल्मों में एक्टिव नहीं थे और ज्यादातर समाजसेवा में लगे हुए थे. एक्टर के पार्थिव शरीर को केरल के अलाप्पुझा जिले के कायमकुलम टाउन जुमा मस्जिद में दफनाया गया है.

उन्होंने अमेरिकी टीवी शो द बिग वैली के एक एपिसोड में गेस्ट अपीरियंस भी दिया था. वहीं म्यूजिकल शो इट्स हैपनिंग में गेस्ट जज के रूप में दिखाई दिए.कम लोग ही जानते हैं कि साजिद खान इंटरनेशनल लेवल पर भी काफी फेमस थे. फिलीपींस में उनके लाखों फैंस थे. उन्होंने नोरा औनोर के साथ द सिंगिंग फिलिपिना, माई फनी गर्ल और द प्रिंस एंड आई जैसी फिल्मों में काम किया था.