logo-image

Saira Bano Post:सायरा बानो को आई दिलीप कुमार की याद, शेयर किया अपना फेवरेट सीन

सायरा बानो ने हाल ही में अपने पति दिलीप कुमार के साथ अपनी एक फिल्म को याद करते हुए एक पोस्ट शेयर किया है. पोस्ट में उन्होंने फिल्म से अपने पसंदीदा सीन के बारे में भी खुलकर बात की है.

Updated on: 16 Jul 2023, 08:22 PM

New Delhi:

दिग्गज एक्ट्रेस सायरा बानो (Saira Banu) को कौन नहीं जानता. एक्ट्रेस की फिल्मों का हर कोई दीवाना है. अपने समय में उनकी खूबसूरती का कोई जवाब नहीं था. हाल ही में एक्ट्रेस ने सोशल मीडिया पर अपनी फिल्म सगीना को याद किया, जो 1974 में रिलीज़ हुई थी. दिग्गज एक्ट्रेस ने रविवार 15 जुलाई को अपने इंस्टाग्राम पर फिल्म की कई तस्वीरें शेयर कीं. उन्होंने एक लंबा नोट लिखा और अपने दिवंगत पति दिलीप कुमार को याद किया. सायरा बानो ने फिल्म में दिलीप कुमार के दिल को छू लेने वाली एक्टिंग के बारे में भी बात की. 

आपको बता दें कि, इंस्टाग्राम पर अपने नोट में सायरा बानो ने सगीना में दिलीप कुमार के परफॉर्मेंस को उनके 'सबसे मंत्रमुग्ध और मंत्रमुग्ध कर देने वाले प्रदर्शनों' में से एक बताया. उन्होंने दिलीप कुमार और सगीना के निर्देशक तपन सिन्हा के बीच की दोस्ती को भी खुशी से याद किया. एक्ट्रेस ने फिल्म के आउटडोर शेड्यूल की एक याद की जब उनके पति ने फिल्म टीम के लिए बैडमिंटन कोर्ट की स्थापना की थी. उन्होंने पूरे दल को याद किया और टीम शाम को गाने और मजाक करने के लिए इकट्ठा होती थी.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Saira Banu Khan (@sairabanu)

फिल्म के बारे में बात करते हुए सायरा बानो ने कहा कि 1974 की यह फिल्म मजदूर आंदोलन की सच्ची कहानी पर आधारित थी. उन्होंने दिलीप कुमार के किरदार सगीना महतो को “एक ईमानदार, आक्रामक और प्यारा चरित्र बताया, जो उत्तरी-पूर्वी भारत के चाय बागानों में ब्रिटिश मालिकों के अत्याचार के खिलाफ लड़ने वाला पहला व्यक्ति था.” सायरा ने फिल्म से अपना निजी पसंदीदा सीन भी शेयर किया और लिखा, “जब सगीना जो एक मजबूत मिलनसार व्यक्ति है, अपने कार्यालय में बैठकर बिल्कुल ऊब गया है और घुट रहा है और फिर वह बाहर हरे-भरे मैदान में ताजी हवा में सांस लेने के लिए मजबूर हो जाता है. तभी वह ट्रेन के आने का पता लगाता है और ट्रेन के साथ गति मिलाता है.''

सायरा बानो और दिलीप कुमार की लव स्टोरी के बारे में बात करें तो, सायरा बानो और दिलीप कुमार की प्रेम कहानी सदियों से एक जैसी रही है. उन्होंने एक साथ कई खुशी और दुख के पल बिताए हैं. यह जोड़ी 1966 में शादी के बंधन में बंधी जब सायरा बानो 22 साल की थीं और दिलीप कुमार 44 साल के थे. 2021 में महान अभिनेता के निधन से पहले उन्होंने 54 साल एक साथ बिताए. सायरा बानो अपने पति के आखिरी पलो तक उनके साथ मौजूद थीं.

यह भी पढ़ें - Katrina Kaif Birthday: कैटरीना कैफ को बर्थडे पर मिली भर-भरकर बधाइयां, देखें किसने क्या लिखा...

इस बीच, एक्ट्रेस ने 7 जुलाई को दिलीप कुमार की पुण्य तिथि पर इंस्टाग्राम पर डेब्यू किया. अपनी पहली पोस्ट में सायरा ने अपने दिवंगत पति दिलीप कुमार के साथ अपनी तस्वीरें शेयर कीं और अपने शुभचिंतकों और दोस्तों को उनके सम्मान के लिए धन्यवाद दिया.