logo-image

सायरा बानो की तबियत बिगड़ी, ICU में कराया गया भर्ती

सायरा बानो (Saira Banu) को सांस लेने में दिक्कत होने की शिकायत पर मुंबई के हिंदुजा अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है

Updated on: 01 Sep 2021, 01:40 PM

highlights

  • सायरा बानो की तबियत बिगड़ी
  • सायरा बानो को आईसीयू में किया गया भर्ती
  • सायरा बानो हिंदुजा अस्‍पताल में भर्ती हैं

नई दिल्ली:

हिंदी सिनेमा की मशहूर अदाकारा और दिवंगत अभिनेता दिलीप कुमार  (Dilip Kumar) बेगम सायरा बानो (Saira Banu) की तबियत खराब हो गई है. सायरा बानो (Saira Banu) को सांस लेने में दिक्कत होने की शिकायत पर मुंबई के हिंदुजा अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है. जानकारी के अनुसार, सायरा बानो को 3 दिन पहले अस्‍पताल में भर्ती किया गया था. रिपोर्ट्स के मुताबिक, सायरा बानो (Saira Banu) की तबियत में सुधार ना होने पर उन्‍हें आईसीयू में एडमिट किया गया है. दिलीप कुमार  (Dilip Kumar) के निधन के बाद से सायरा बानो की सेहत पर बुरा असर पड़ा है.

यह भी पढ़ें: कोरोना के मुंबई में बढ़े मामले तो अनुष्का शर्मा का यूं फूटा गुस्सा

सायरा बानो (Saira Banu) का बीपी सामान्य नहीं हो रहा है और ऑक्सीजन लेवल भी कम हो जा रहा है जिसकी वजह से उन्हें सांस लेने में दिक्कत हो रही है. खबरों की मानें तो उन्हें तीन चार दिन अस्पताल में रहना पड़ सकता है.  बता दें कि 7 जुलाई  को दिलीप कुमार का 98 वर्ष की उम्र में लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया था. दिलीप कुमार  (Dilip Kumar) को राजकीय सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी गई थी. दिलीप कुमार  (Dilip Kumar) के निधन के बाद से सायरा बिल्कुल अकेली पड़ गई हैं.

यह भी पढ़ें: नीना गुप्ता ग्लैमरस लुक में आईं नजर, बोलीं- आज फिर जीने की तमन्ना है...

बता दें कि सायरा बानो (Saira Banu) उन मशहूर अभिनेत्रियों की गिनती में शुमार रही हैं, जो अपनी खूबसूरती और दमदार अभिनय से सभी का दिल जीतने में सफल रही हैं. सायरा बानो (Saira Banu) ने अपने अंदाज-ए-बयां ने दर्शकों को अपना दीवाना बनाया था. सायरा बानो (Saira Banu) को स्कूल से ही अभिनय से लगाव था. सायरा बानो (Saira Banu) ने 17 साल की उम्र में ही बॉलीवुड में कदम रख दिया था. सायरा बानो (Saira Banu) ने साल 1961 में शम्मी कपूर के साथ फिल्म ‘जंगली’ से अपने अभिनय करियर की शुरुआत की थी. सायरा बानो को एक्टिंग विरासत में मिली थीं, सायरा की मम्मी नसीम बानो 30 और 40 के दशक की बहुत बड़ी एक्ट्रेस थीं. सायरा अपनी मम्मी जैसी ही सफल अभिनेत्री बनना चाहती थीं.