logo-image
लोकसभा चुनाव

Saif Ali Khan Case: मारपीट के 11 साल पुराने केस में फंसे सैफ अली खान, अब होगी सुनवाई

अभिनेता सैफ अली खान को कौन नहीं जानता. एक्टर किसी ना किसी वजह से अक्सर चर्चा का विषय बने रहते हैं.

Updated on: 14 May 2023, 02:03 PM

New Delhi:

अभिनेता सैफ अली खान को कौन नहीं जानता. एक्टर किसी ना किसी वजह से अक्सर चर्चा का विषय बने रहते हैं. लेकिन इस बार अभिनेता के चर्चा में रहने की वजह अच्छी नहीं नजर आ रही है. बता दें कि, अभिनेता के ऊपर चल रहा साल 2011 का केस अब दोबारा से खुल गया है. अभिनेता सैफ अली खान और दो अन्य लोगों द्वारा मुंबई के एक होटल में दक्षिण अफ्रीका के एक बिजनेसमैन और उनके ससुर पर कथित तौर पर हमला करने के कारण केस दर्ज कराया गया था. साथ ही अब इसकी 11 साल बाद सुनवाई अगले महीने से शुरू होने की संभावना है. 

दरअसल, एस्प्लेनेड कोर्ट के एडिशनल चीफ मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट ने 24 अप्रैल को सैफ अली खान और उनके दो दोस्तों- शकील लडक और बिलाल अमरोही के खिलाफ आरोपों को पढ़ा. इसके बाद सबूतों की रिकॉर्डिंग के लिए गवाहों को समन भी जारी किया गया, जिससे मुकदमे का रास्ता सामने आया. ऐसा माना जा रहा है कि, इस मामले में सुनवाई अगली महीने 15 जून से शुरू होने वाली है. 

आपको बता दें कि,  22 फरवरी 2012 को ताज होटल के अंदर वसाबी रेस्तरां में एक कथित लड़ाई के बाद बिजनेसमैन इकबाल मीर शर्मा द्वारा दायर एक शिकायत के बाद अक्यूस्ड को गिरफ्तार किया गया था. तीनों आरोपियों को बाद में जमानत पर रिहा भी कर दिया गया था. उस समय सैफ अली खान के साथ उनकी पत्नी और एक्ट्रेस करीना कपूर खान, करीना की बहन करिश्मा कपूर, एक्ट्रेस मलाइका अरोड़ा खान, अमृता अरोड़ा और कुछ मेल फ्रेंड्स भी थे. 

यह भी पढ़ें - Mother's Day: रोज मम्मी से डांट खाते हैं राघव चड्ढा, क्या अब परिणीति बनेंगी ढाल ?

आखिर क्या था मामला 
पुलिस के अनुसार, जब शर्मा ने एक्टर और उनके दोस्तों के शोर का विरोध किया, तो सैफ अली खान ने कथित तौर पर उन्हें धमकी दी और बाद में उनकी नाक पर मुक्का मारा, जिससे उनकी नाक टूट गई. एनआरआई बिजनेसमैन ने सैफ अली खान और उनके दोस्तों पर उनके ससुर रमन पटेल को मारने का भी आरोप लगाया था.