logo-image

Saif on Adipurush: आदिपुरुष के फ्लॉप होने पर पहली बार बोले सैफ अली खान, दे दिया ऐसा बयान

Adipurush Failure: 600 करोड़ के बजट में बनी फिल्म आदिपुरुष में सैफ अली खान ने लंकेश (रावण) का किरदार निभाया था . ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर डिजास्टर रही थी.

Updated on: 08 Feb 2024, 05:55 PM

नई दिल्ली:

Saif Ali Khan on Adipurush: बॉलीवुड एक्टर सैफ अली खान हमेशा बेबाक बोलते हैं. अपने काम से लेकर स्टारडम, नेपोटिज्म हर मुद्दे पर सैफ अली खान को खुलकर विचार रखते देखा जाता है. हालांकि, एक्टर लंबे समय से अपनी फिल्म आदिपुरुष पर खामोश थे. इस फिल्म के विवादों से लेकर फ्लॉप होने तक सैफ ने चुप्पी साध रखी थी. अब एक इंटरव्यू में सैफ ने आदिपुरुष की असफलता पर बेबाक बयान दिया है. सैफ ने कहा कि वो खुद को स्टार नहीं मानते हैं. ऐसा स्टार जो अपने दम पर फिल्म हिट करवा सके. 16 जनवरी 2023 को रिलीज हुई आदिपुरुष बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप हो गई थी. इसे 2023 की डिजास्टर फिल्मों में गिना जाता है. फिल्म में सैफ अली खान ने रावण की भूमिका निभाई थी. 

खुद को स्टार नहीं मानते सैफ

फिल्म कंपेनियन को दिए इंटरव्यू में सैफ अली से आदिपुरुष के फ्लॉप हो जाने पर सवाल पूछा गया. उन्होंने पहली बार इस पर बात की और जोर देकर कहा कि वह खुद को स्टार नहीं मानते हैं. सैफ बोले मैं ऐसा स्टार नहीं हूं जो हर तरह के प्रोजेक्ट कर सकता है. उन्होंने अपनी 2019 की फिल्म लाल कप्तान का भी उदाहरण दिया. लाल कप्तान सैफ की फ्लॉप फिल्मों में शामिल है और रिलीज के बाद पहले दिन बमुश्किल से 50 लाख रुपये का आंकड़ा पार कर सकी थी.  

स्टार होने के भ्रम में नहीं रहना चाहता

सैफ ने हंसते हुए कहा, "मैं इतना स्टार नहीं हूं कि कुछ भी कर सकूं. एक्टर बोले, सच्चाई को स्वीकार करना ही अच्छा है. मैंने सच में कभी भी अपने आप को एक स्टार के रूप में नहीं देखा है.  मैं सच में ऐसा करना भी नहीं चाहता हूं. मुझे स्टार बनना पसंद है, लेकिन हमेशा इस भ्रम में रहना नहीं.  मेरे मम्मी-पापा बड़े स्टार थे वो इसके साथ बहुत नॉर्मल थे. 

फेलियर का सामना करना होगा

सैफ आगे आदिपुरुष के फ्लॉप होने पर कहते हैं, असफलता से डरना नहीं चाहिए. लोग कहते हैं ये एक चैलेंजिंग और साहसी कदम था. लोग रिस्क लेने के बारे में बात करते हैं, लेकिन अगर वो काम करके आप मुंह के बल गिरते हैं, तो यह सच में कोई रिस्क नहीं था बल्कि किस्मत की बात थी जो काम नहीं कर पाई. नजरिए की बात है आपको इसे टालना होगा. फेलियर पर बुरा महसूस करना होगा और कहना होगा, 'अच्छी कोशिश थी, लेकिन बैड लक था. चलो आगे बढ़ते हैं.'

आदिपुरुष में रावण बनकर फंस गए थे सैफ

रिपोर्ट्स के मुताबिक आदिपुरुष 600 करोड़ वाले एक बड़े बजट की फिल्म थी. मल्टी स्टारर फिल्म में सैफ अली खान ने लंकेश (रावण) का किरदार निभाया था. उनके किरदार को ट्रेलर में ही काफी आलोचना झेलनी पड़ी थी. सैफ को कानूनी पचड़ों का भी सामना करना पड़ा था. इस वजह से एक्टर फिल्म प्रमोशन से भी दूर रहे थे. फिल्म बॉक्स ऑफिस पर खास कमाल नहीं दिखा पाई थी.