logo-image

OMG! एक फ्रेम में नजर आए सचिन तेंदुलकर और उनके भाई-बहन, देखी ये तस्वीर?

फिल्म में सचिन के जीवन से जुड़े सभी पहलुओं पर बहुत ही बारीकी से प्रकाश डाला गया है।

Updated on: 27 May 2017, 11:31 PM

मुंबई:

क्रिकेट की दुनिया में 'भगवान' का दर्जा हासिल कर चुके सचिन तेंदुलकर इन दिनों सुर्खियों में हैं। उनकी जिंदगी पर बनी फिल्म 'सचिन: ए बिलियन ड्रीम्स' 26 मई को रिलीज हुई। एक तरफ 'सचिन..सचिन' मैदान से निकलकर थियेटर तक पहुंच गया तो दूसरी तरफ उनकी मेहनत, लगन, जज्बा और फैमिली के बारे में भी बहुत कछ जानने को मिला।

इस फिल्म के जरिए पता चला कि सचिन को सफलता की ऊंचाई तक ले जाने में उनकी फैमिली का भी पूरा योगदान रहा। फिर चाहे वह उनके बड़े भाई अजीत तेंदुलकर और नितिन तेंदुलकर का उन्हें क्रिकेट सिखाना हो या फिर बहन सविता तेंदुलकर का गिफ्ट में बैट गिफ्ट करना। मूवी में आपको सचिन की निजी जिंदगी के बारे में कई बातें पता चलेंगी।

सोशल प्लेटफॉर्म पर शेयर की फोटो

सचिन तेंदुलकर ने इंस्टाग्राम पर तस्वीर शेयर की। साथ ही कैप्शन में लिखा, 'यह एक दुर्लभ अवसर है, जब हम सभी फ्रेम में एक साथ दिखे हैं.. काले सूट में। साथ में सुंदर-सी साड़ी में बहन भी है।'

ये भी पढ़ें: 'सचिन: ए बिलियन ड्रीम्स': बॉक्स आॅफिस पर शानदार ओपनिंग, 'बाहुबली 2' का भी तोड़ेगी रिकॉर्ड!

सचिन के सभी पहलुओं पर प्रकाश

बता दें कि फिल्म में सचिन के जीवन से जुड़े सभी पहलुओं पर बहुत ही बारीकी से प्रकाश डाला गया है। इसमें दिखाया गया है कि किस तरह एक शरारती बच्चा अपनी मेहनत से अपने सपनों को साकार करने का जज्बा रखता है। अपनी सफलता के लिए वह किसी भी शॉर्ट-कट का सहारा नहीं लेता है।

ये भी पढ़ें: 'सचिन: ए बिलियन ड्रीम्स' मूवी रिव्यू: अंजलि से रोमांस, मास्टर ब्लास्टर का सफर

सचिन के गुरु से लेकर फैमिली तक ने दिया साथ

इसके साथ ही उन्हें उनके परिवार का मिलने वाला साथ, पत्नी अंजलि से रोमांस और उन्हें सफलता के शिखर पर पहुंचाने वाले पर्दे के छिपे असली नायक भी सामने आए। इसमें उनके भाई अजीत तेंदुलकर, गुरु रमाकांत आचरेकर से लेकर उन महान लोगों के बारें में बताया गया है, जिन्होंने मामूली से बच्चे को क्रिकेट का भगवान बना दिया।

ये भी पढ़ें: अगर आप बच्चों के साथ करते है स्मार्टफोन का इस्तेमाल तो हो जाइये सावधान