logo-image

सुप्रीम कोर्ट आज करेगा अक्षय कुमार की फिल्म 'जॉली एलएलबी 2' की किस्मत का फैसला

शुक्रवार को अक्षय कुमार की फिल्म जॉली एलएलबी 2 की किस्मत का फैसला होगा। सुप्रीम कोर्ट आज बॉम्बे हाईकोर्ट द्वारा फिल्म रिव्यू के लिए नियुक्त पैनल वाले ऑर्डर के खिलाफ सुनावई करेगा।

Updated on: 03 Feb 2017, 09:29 AM

नई दिल्ली:

अक्षय कुमार की फिल्म 'जॉली एलएलबी 2' की किस्मत का फैसला शुक्रवार को होगा। सुप्रीम कोर्ट बॉम्बे हाईकोर्ट द्वारा फिल्म रिव्यू के लिए नियुक्त पैनल वाले ऑर्डर के खिलाफ सुनवाई करेगा। 1 फरवरी को चीफ जस्टिस जेएस खेहड़, जस्टिस एनवी रमन्ना और डीवाई चंद्रचूड़ की बेंच ने कहा था कि वह फिल्म प्रॉड्यूसर फॉक्स स्टूडियो की अपील पर तीन फरवरी को सुनवाई करेंगे।

सुप्रीम कोर्ट शुक्रवार को फॉक्स स्टार स्टूडियो द्वारा दायर याचिका पर सुनवाई करेगा। यह याचिका बंबई हाई कोर्ट के उस आदेश को चुनौती देते हुई दायर की गई है, जिसमें कहा गया था कि फिल्म 'जॉली एलएलबी-2' की रिलीज़ से पहले दो सदस्यों वाली समिति इस फिल्म की समीक्षा करेगी।

यह भी पढ़ें- रिलीज से पहले एमिकस क्यूरी को दिखाई जायेगी जॉली एलएलबी-2, हाईकोर्ट ने दिया आदेश

बता दें कि इसके पहले फिल्म के खिलाफ बॉम्बे हाईकोर्ट में याचिका दायर की गई थी। जिसमें आरोप लगाया गया था कि 'जॉली एलएलबी 2' में लीगल और ज्यूडिशियल सिस्टम का मजाक उड़ाया गया है। एक वकील ने हाईकोर्ट में मामला दायर कर फिल्म से एलएलबी शब्द हटाने की मांग की थी। साथ ही था कि फिल्म से उस सीन को भी हटाया जाना चाहिए जिसमें वकीलों को कोर्ट के अंदर कार्ड खेलते दिखाया गया है।

जिस पर बॉम्बे हाईकोर्ट ने फिल्म के रिव्यू के लिए दो एमाइक क्यूरी नियुक्त किये थे। इन दो सदस्यों वाली समिति इस फिल्म की समीक्षा करेगी। हालांकि अब भी फिल्म की रिलीजिंग पर तलवार लटकी हुई है, क्योंकि अंतिम फैसला शुक्रवार को ही आएगा। 'जॉली एलएलबी 2' की टीम के वकील के अनुसार उनकी फिल्म को सेंसर बोर्ड ने पास कर दिया है।

यह भी पढ़ें- ट्रेलर आउट: अपनी दुल्हनिया को लेकर मुंबई की सड़कों पर यूं निकले वरुण धवन

सुभाष कपूर द्वारा निर्देशित फिल्म 'जॉली एलएलबी 2' में अक्षय कुमार जगदीश मिश्रा नामक वकील के रोल में दिखेंगे, जो पहले तो काफी बेवकूफाना हरकत करते हैं, लेकिन एक अहम केस लड़ने के दौरान उनमें अनोखा परिवर्तन नज़र आता है।