logo-image

गुरुत्वाकर्षण को फिर से चुनौती देने के लिए तैयार रोहित शेट्टी

गुरुत्वाकर्षण को फिर से चुनौती देने के लिए तैयार रोहित शेट्टी

Updated on: 31 Jul 2021, 08:15 PM

नई दिल्ली:

एक्शन सिनेमा को एक नए मायने देने वाले फिल्मकार रोहित शेट्टी इस बात से सहमत हैं कि हिंदी सिनेमा में शैली का काफी विकास हुआ है।

रोहित, जो वर्तमान में अपनी फिल्म सूर्यवंशी की रिलीज का इंतजार कर रहे हैं, ने आईएएनएस को बताया कि, यह विशेष रूप से पश्चिम के संपर्क के कारण बहुत विकसित हुआ है। हमारे पास दुनिया भर से तकनीशियन हैं जो भारत आ रहे हैं और हमारी फिल्मों में काम कर रहे हैं। वही केपटाउन में फियर फैक्टर पर काम करने वाली टीम ने मेरी फिल्मों में भी मेरे साथ बहुत सारे स्टंट किए हैं।

48 वर्षीय फिल्म निर्माता, जिन्होंने गोलमाल, सिंघम, सिम्बा और चेन्नई एक्सप्रेस जैसी कई हिट फ्रेंचाइजी दी हैं, ने कहा कि, जिस तरह के बजट के साथ हम काम करते हैं, उसके कारण और सीजीआई प्रौद्योगिकी का विकास, हमारी कार्रवाई निश्चित रूप से काफी हद तक विकसित हुई है।

शेट्टी के पास अजय देवगन, रणवीर सिंह, दीपिका पादुकोण और शाहरुख खान जैसे बॉलीवुड के दिग्गजों की बॉक्स-ऑफिस पर सुपर-हिट होने वाली मसाला एंटरटेनर्स का ट्रैक रिकॉर्ड रहा है।

इस बारे में बात करते हुए कि उन्होंने अपनी सभी फिल्मों के साथ 100 प्रतिशत हिट ट्रैक रिकॉर्ड कैसे हासिल किया है, शेट्टी का कोई सुराग नहीं है।

वह हंसे: कि मैं वास्तव में नहीं जानता।

फिल्म सुहाग में अभिनेता अक्षय कुमार के लिए स्टंट डबल करने वाले फिल्म निर्माता को लगता है कि वह भाग्यशाली हैं।

उन्होंने कहा कि, मैं केवल इतना कह सकता हूं कि मैं धन्य हूं और मैं भाग्यशाली हूं कि उन्हें (दर्शकों को) मेरी फिल्में पसंद आईं और मैं उनका शुक्रगुजार हूं कि मैं आज यहां पहुंचा हूं।

जब उनकी फिल्मों की बात आती है तो शेट्टी ने हमेशा लिफाफे को आगे बढ़ाया है। उन्होंने एक्शन, कॉमेडी और यहां तक कि अपनी फिल्मों में रोमांस भी बिखेरा है।

उनका कोई पसंदीदा जॉनर नहीं है क्योंकि उनका कहना है कि उन्हें सिर्फ शूटिंग करने में मजा आता है।

उन्होंने कहा कि, मुझे शूटिंग में मजा आता है, चाहे वह फिल्में हों या खतरों के खिलाड़ी। मैं केवल तभी काम करता हूं जब मुझे ऐसा करने में मजा आता है वरना मैं इसे नहीं करूंगा।

मुश्किल लोगों और परिस्थितियों को शांति से संभालने के उनके मंत्र के बारे में पूछे जाने पर, शेट्टी ने साझा किया कि, मुझे लगता है कि किसी को भी अनुकूलित और महसूस करना होगा कि हर कोई एक ही पृष्ठ पर नहीं होगा जैसा कि आप हैं। हर किसी के साथ धैर्य रखना होगा क्योंकि सभी व्यक्ति है अलग जहां सोच का संबंध है।

उन्होंने साझा किया कि धैर्य रखना महत्वपूर्ण है।

उन्होंने कहा कि, यह जानना भी महत्वपूर्ण है कि जब कार्रवाई की बात आती है तो लोगों को कितनी अच्छी तरह प्रशिक्षित किया जाता है। जहां तक खतरों के खिलाड़ी का सवाल है, प्रतियोगियों को कार्रवाई के लिए प्रशिक्षित नहीं किया जाता है, इसलिए आपको इसे ध्यान में रखने और बहुत शांत रहने की जरूरत है।

फिल्म निर्माता फिलहाल कलर्स पर खतरों के खिलाड़ी के 11वें सीजन की मेजबानी करते हुए नजर आ रहे हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.