logo-image

एस्केप लाइव शो को लेकर ऋत्विक साहोरे ने दी प्रतिक्रिया

एस्केप लाइव शो को लेकर ऋत्विक साहोरे ने दी प्रतिक्रिया

Updated on: 21 May 2022, 04:30 PM

मुंबई:

इस बात को सब जानते हैं कि एक प्रभावशाली व्यक्ति होने के नाते सभी मुफ्त वस्तुओं को इकट्ठा करना और आसानी से प्रसिद्ध होना है, अभिनेता ऋत्विक साहोरे तो अच्छे से आता है।

सिद्धार्थ कुमार तिवारी की आगामी वेब सीरीज एस्केप लाइव में एक प्रभावशाली व्यक्ति की भूमिका निभाने वाले अभिनेता का कहना है कि लोग आपको फॉलो करें ये आसान नहीं है।

अभिनेता आगे कहते है, एक प्रभावशाली व्यक्ति होने के पक्ष और विपक्ष हैं। यह पैसा कमाने का एक शानदार तरीका है लेकिन आपको एक रेखा खींचनी होगी, और तय करना होगा कि आप कितनी दूर जाएंगे। सामग्री निर्माताओं के लिए यह आसान नहीं है क्योंकि बहुत सारे सामग्री निर्माता हैं। भीड़ में खो जाना बहुत आसान है। आपको वास्तव में अपनी सामग्री के साथ बाहर खड़े होने की जरूरत है, यह अद्वितीय होना चाहिए। यह मुश्किल है। यह देखा और देखा जाने वाला संघर्ष है।

शो में अपनी भूमिका के बारे में बात करते हुए वह कहते हैं, मैं आमचा स्पाइडर की भूमिका निभा रहा हूं। ऐप पर उन्हें इसी नाम से जाना जाता है लेकिन उनका असली नाम नीलेश है। वह असलफा चॉल का एक लड़का है। वह अपनी माँ और पिताजी के साथ रहता है और वह समाज की निम्न स्थिति से है और वह वास्तव में इससे बाहर निकलना चाहता है और खुद को और अपने माता-पिता को एक बेहतर जीवन देना चाहता है।

उसके पास आत्मविश्वास है और वह इसे हासिल करने के लिए कुछ भी करने को तैयार है। तभी यह प्रतियोगिता एस्केप पर आती है और वह इसका हिस्सा बन जाता है। मैं वास्तव में उसके आत्मविश्वास और उसके करिश्मे से आकर्षित हुआ था। मुझे उसकी इच्छा से भी प्यार था।

यह शो निश्चित रूप से उस पीढ़ी और समाज के लिए एक दर्पण है जिसका हम आज का हिस्सा हैं। जब मैंने पहली बार कथा सुनी, तो साढ़े तीन साल पहले की बात है, जब मैं इस परियोजना के लिए बोर्ड पर आया, और हमने शूटिंग शुरू की लेकिन फिर कोविड की दो लहरें हम पर आ गईं और हमें प्रोडक्शन रोकना पड़ा और फिर से शुरू करना पड़ा और आखिरकार साढ़े तीन साल बाद शो खत्म कर दिया।

उन साढ़े तीन वर्षों में, सोशल मीडिया की पहुंच तेजी से बढ़ी है और यह इन दिनों हमारे जीवन का इतना महत्वपूर्ण हिस्सा बन गया है। रील, वीडियो, इंस्टाग्राम, स्नैपचैट, ट्विटर, ये सभी ऐप आज बहुत महत्वपूर्ण हैं।

तो, मुझे लगता है कि यह आज और अधिक प्रासंगिक है और मैं निश्चित रूप से हर स्तर पर इससे संबंधित हूं, क्योंकि मैं सोशल मीडिया पर बहुत सक्रिय हूं और यह मेरे जीवन का एक बड़ा हिस्सा है। कहानी निश्चित रूप से समाज के लिए एक दर्पण है, यही है हम प्रभावशाली लोगों के जीवन को दिखाने की कोशिश कर रहे हैं। और पर्दे के पीछे क्या चल रहा है।

ऋत्विक कहते हैं, जहां लोग सोशल मीडिया पर प्रसिद्धि हासिल करने के लिए अलग-अलग लंबाई में जाते हैं, वहीं किसी को अपनी सीमाएं तय करनी चाहिए। निश्चित रूप से एक पतली रेखा होती है और वह रेखा कुछ ऐसी होती है जिसे मैंने अपने लिए परिभाषित किया है। मैं वास्तव में सोशल मीडिया से प्रभावित हुआ करता था और लोग मेरे बारे में और अन्य चीजों के बारे में सोशल मीडिया पर क्या कहते थे।

लेकिन मैंने सीखा है कि सोशल मीडिया मेरा जीवन नहीं है। यह सिर्फ लोगों से जुड़ने का एक उपकरण है और अगर सही तरीके से इस्तेमाल किया जाए, तो यह वास्तव में आपकी मदद कर सकता है। इसलिए मैंने सिर्फ रेखा खींची है और यह बस यही है और आपको होना चाहिए एक इसे नियंत्रित करता है और इसके विपरीत नहीं। मैं अभी मनोरंजन के लिए सोशल मीडिया का उपयोग करता हूं। मैं उसके बाद अपने वास्तविक जीवन में वापस जाता हूं, जहां मेरे असली लोग हैं। और यही वह जगह है जहां मेरा परिवार है।

वह आगे कहते हैं, मुझे लगता है कि यह वेब सीरीज अपनी तरह की पहली है, खासकर भारतीय ओटीटी स्पेस में। मैं इसका हिस्सा बनकर बहुत रोमांचित हूं। मैं बहुत उत्साहित हूं लेकिन साथ ही, मैं बहुत नर्वस भी हूं। भी। इन साढ़े तीन वर्षों में हमने जो हासिल किया है, उस पर मुझे बहुत गर्व है।

सिद्धार्थ सर और उनकी पूरी टीम, उन्होंने इस परियोजना में इतना उत्साह और जुनून जोड़ा है। उन्हें अलग-अलग कहानियों की शूटिंग के लिए पूरे देश की यात्रा करनी पड़ी और मैं कल्पना कर सकता हूं कि ऐसा करना उनके लिए कितना मुश्किल रहा होगा। देश ने दो घातक कोविड लहरों से लड़ाई लड़ी। मुझे वास्तव में सभी पर गर्व है और हम अंतत: यहां पहुंच गए हैं और रिहाई की प्रतीक्षा कर रहे हैं।

सिद्धार्थ सर के साथ काम करना इतना अच्छा अनुभव रहा है। मैं बस इतना ही कह सकता हूं! वह इतने गर्म, सौम्य निर्देशक हैं जो कभी चिल्लाते नहीं हैं। सेट पर शूटिंग करना हमेशा मजेदार होता है और वह वास्तव में जानता है कि वह क्या चाहता है। उसके पास वह ²ष्टि है और उसे प्राप्त करने का जुनून है।

वह कभी भी किसी भी चीज से कम के लिए समझौता नहीं करेगा, जो कि मैं उसके बारे में सबसे ज्यादा प्यार करता हूं। वह वास्तव में लोगों को बेहतर करने के लिए प्रेरित करता है। वह शो को निर्देशित करने के अलावा 10 अन्य चीजों में शामिल था, लेकिन वह हमेशा वहां था, जितना कठिन काम कर रहा था। सेट पर कोई भी। मुझे लगता है कि उन्होंने पूरी शूटिंग के दौरान मेरा और साथ ही सभी कलाकारों का वास्तव में मार्गदर्शन किया है।

और यह उसके बिना संभव नहीं हो सकता था। वह बहुत सहयोगी है और आपको वह स्वतंत्रता देता है, जो एक अभिनेता के रूप में बहुत उत्साहजनक है। जब आपके पास उनके जैसा निर्देशक होता है, तो आप वास्तव में अपना सर्वश्रेष्ठ देना चाहते हैं। यह एक महान सीख रही है मेरे लिए अनुभव। मैंने बहुत कुछ सीखा है और मैंने इसका भरपूर आनंद लिया है।

यह भी पहली बार है कि मैं स्क्रीन पर एक्शन कर रहा हूं और यह एक शानदार अनुभव रहा है। मैं लगभग आठ से नौ महीने तक पाकरर के लिए प्रशिक्षण लेता हूं। और मेरे कोच दीपक माली ने वास्तव में मुझे वह आत्मविश्वास दिया। उन्होंने मुझे वह धक्का दिया और मैं शुरू में बहुत डरा हुआ था, लेकिन उसने इसे खींच लिया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.