logo-image

ऋषि कपूर को बीएमसी ने थमाया नोटिस, पेड़ काटने का आरोप

अभिनेता ने बांद्रा के पाली हिल स्थित अपने कृष्णराज बंगले में कंस्ट्रक्शन के चलते बंगले के अंदर एक बरगद के पेड़ की शाखाओं की छंटनी के बजाए इसे काट दिया।

Updated on: 20 Apr 2017, 08:07 PM

नई दिल्ली:

फिल्म अभिनेता ऋषि कपूर को बीएमसी ने नोटिस थमा दिया है अभिनेता ने बांद्रा के पाली हिल स्थित अपने कृष्णराज बंगले में कंस्ट्रक्शन के चलते बंगले के अंदर एक बरगद के पेड़ की शाखाओं की छंटनी के बजाए इसे काट दिया

ख़बरों के मुताबिक बरगद के पेड़ के चलते कंस्ट्रक्शन में दक्कतें आ रही थी जिसके चलते नगर निगम ने उन्हें 6 शाखाओं काटने की अनुमति दी थी। लेकिन पेड़ की शाखाओं की छटनी करने के बजाए पेड़ को सीधे काट दिया गया। पेड़ की छटाई के लिये बीएमसी से अनुमति भी ली गई थी लेकिन ऋषि कपूर ने बीएसमी के नियमों का उल्लंघन किया है

अधिकारी ने बताया कि निरीक्षण के दौरान पाया गया कि पेड़ की ज्यादातर शाखाएं काट दी गई हैं। शाखाओं की छंटनी के बजाए इसे काट दिया गया। 

और पढ़ें: कैंसर पर बोली अभिनेत्री मनीषा कोइराला, 'कीमोथेरेपी के बाद हो गई थी एलियन जैसी'

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार नियम का उल्लंघन करने के लिए ऋषि कपूर को बुधवार को नोटिस जारी किया गया है ऋषि कपूर को 24 घंटे का समय दिया गया है। यह बताने के लिए कि उनके खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं की जाए। 

ऋषि कपूर के खिलाफ महाराष्ट्र (शहरी इलाके) पेड़ों की सुरक्षा एवं संरक्षण कानून और अपराध प्रक्रिया संहिता की धारा 155 के तहत मामला दर्ज कराने के लिए बीएमसी एक पुलिस शिकायत दर्ज कराएगी। 

और पढ़ें: अभिनेता अक्षय कुमार ने 'वीरप्पन-चेंजिंग द ब्रिगेड' किताब की लॉन्च