logo-image

मुझे अभी मशहूर और सफल महसूस करना बाकी है: रिंकू राजगुरु

मुझे अभी मशहूर और सफल महसूस करना बाकी है: रिंकू राजगुरु

Updated on: 21 Aug 2021, 05:45 PM

मुंबई:

14 साल की उम्र में जब रिंकू राजगुरु ने एक मराठी फिल्म से डेब्यू किया, तो उन्हें इसका अंतिम परिणाम नहीं पता था। उन्हें नहीं पता था कि उनकी पहली फिल्म सैराट बॉक्स-ऑफिस पर एक विशाल संग्रह और कई पुरस्कारों के साथ उनके समय की एक सफल फिल्म बन जाएगी।

उन्हें नहीं पता था कि छह साल के भीतर, वह अमिताभ बच्चन, अमोल पालेकर या लारा दत्ता जैसे प्रतिष्ठित सितारों के साथ काम करेंगी और उनके दो एंथोलॉजी दो प्रमुख ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज होंगे। रिंकू का कहना है कि उन्हें अभी प्रसिद्ध और सफल महसूस करना बाकी है क्योंकि वह कभी भी अंतिम परिणाम पर भरोसा नहीं करती बल्कि हर दिन एक नई परियोजना, नई कहानी और नई सीख की तलाश करती है।

रिंकू ने आईएएनएस से बात करते हुए कहा, मैं एक मध्यमवर्गीय परिवार से आती हूं और मेरे माता-पिता दोनों स्कूल शिक्षक हैं। वास्तव में, हमारे परिवार में सिनेमा के कारोबार से कोई भी जुड़ा नहीं है।

उन्होंने आगे कहा, चूंकि मेरे पास घर पर एक बहुत ही अकादमिक माहौल है, समाचार पत्र पढ़ना, समाज में क्या हो रहा है, (और) माता-पिता के साथ करंट अफेयर्स के बारे में बात करना हमारे घर में बहुत स्वाभाविक है क्योंकि हमारे घर में दो शिक्षक हैं।

अभिनेत्री ने साझा किया कि घर में उनके साथ एक स्टार की तरह व्यवहार नहीं किया जाता है।

रिंकू ने कहा, एक तरफ, मेरे माता-पिता मुझे अभिनेत्री बनने में बहुत समर्थन करते हैं लेकिन घर में हर समय अनुशासन की भावना होती है। शायद यही कारण है कि मैं एक सामान्य, बहुत नियमित जीवन शैली जी रहा हूं और मेरे पास जो कुछ भी है उससे बहुत खुश हूं जो मुझे मिल गया है।

उन्होंने आगे कहा, यह कहकर कि, नहीं, मेरे साथ घर में एक स्टार की तरह व्यवहार नहीं किया जाता है। इसलिए मुझे अभी भी एक सफल और प्रसिद्ध व्यक्ति की तरह महसूस करना बाकी है।

सैराट 2016 में रिलीज हुई और तुरंत हिट हो गई। बाद में इसे जान्हवी कपूर और ईशान खट्टर अभिनीत धड़क शीर्षक से हिंदी में बनाया गया।

20 वर्षीय अभिनेत्री ने हंड्रेड में बॉलीवुड अभिनेत्री लारा दत्ता के साथ स्क्रीन स्पेस साझा किया है। वह मेगास्टार अमिताभ बच्चन अभिनीत झुंड के साथ बॉलीवुड में अपनी शुरूआत करने के लिए पूरी तरह तैयार थीं, हालांकि कोविड के वैश्विक प्रकोप के कारण फिल्म को धक्का लगा है।

वह अमेजन प्राइम वीडियो पर जारी अनपॉज्ड शीर्षक वाले एंथोलॉजी में दिखाई दी। उनकी नवीनतम रिलीज 200 हल्ला हो को उनके प्रदर्शन के साथ-साथ समग्र फिल्म के लिए बहुत प्यार मिल रहा है।

यह पूछे जाने पर कि इस तरह की उपलब्धि पर उनके माता-पिता की क्या प्रतिक्रिया थी, रिंकू ने कहा, वे निश्चित रूप से खुश हैं, लेकिन वे मुझे हर समय आधार भी दे रहे हैं। मेरे घर में एक खुश और खुला वातावरण है। मैं उस कहानी को साझा करती हूं जिसका मैं हिस्सा बन रही हूं, इसलिए वे जानते हैं कि मैं किसके साथ काम कर रही हूं।

उन्होंने कहा, हां, मुझे उनकी आंखों में गर्व दिखाई देता है लेकिन वे हमेशा मुझे याद दिलाते हैं, यह सिर्फ शुरूआत है और मैं सिर्फ भाग्यशाली लड़की में से एक हूं। इसलिए मुझे पता है, एक उपलब्धि बनने के लिए, मुझे वास्तव में अपनी कड़ी मेहनत जारी रखनी होगी।

रिंकू अगली बार 17 सितंबर को नेटफ्लिक्स पर रिलीज होने वाली आगामी एंथोलॉजी अनकही कहानियां में दिखाई देंगी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.