logo-image

Richa Chadha ने इंडस्ट्री के काले सच को किया रिवील, महिलाएं के साथ हो रहा सेक्सिज्म

ऋचा चड्ढा (Richa Chaddha) एक बेबाक एक्ट्रेस के तौर पर पहचानी जाती हैं. फिलहाल वो अपने एक बयान के चलते चर्चा में हैं. जिसमें उन्होंने इंडस्ट्री के साथ-साथ समाज में महिलाओं के साथ हो रहे सेक्सिज्म (Richa Chaddha on womens facing sexism) पर बात की है.

Updated on: 17 Jun 2022, 08:38 AM

नई दिल्ली:

ऋचा चड्ढा (Richa Chaddha) एक बेबाक एक्ट्रेस के तौर पर पहचानी जाती हैं. जो अक्सर किसी-न-किसी मुद्दे पर अपनी राय रखती रहती हैं. इस बीच हाल ही में उन्होंने महिलाओं के साथ हो रहे सेक्सिज्म (Richa Chaddha on womens facing sexism) पर बात की है. जिसमें उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री के साथ-साथ समाज में भी महिलाओं के साथ हो रहे इस व्यवहार पर कई बातें की हैं. एक्ट्रेस का बयान इस समय चर्चा का विषय बना हुआ है. जिस पर आज हम इस आर्टिकल में बात करने वाले हैं. 

दरअसल, ऋचा (Richa Chaddha latest statement) ने ये बातें अपने एक इंटरव्यू में कहीं हैं. जिस दौरान उनसे सवाल किया गया कि क्या उन्होंने कभी फिल्म के सेट पर महिला टेक्निशियन्स को सेक्सिज्म का सामना करते देखा है. जिस पर उन्होंने कहा, "सेक्सिस्ट व्यवहार हमारे समाज की डिफ़ॉल्ट सेटिंग है. यह बहुत सामान्य व्यवहार है. हम महिलाओं को इसमें शामिल करके इसे धीरे-धीरे बदलने की उम्मीद करते हैं. इसी तरह से बदलाव होगा. जो मैं करना चाहती हूं."

वहीं, महिलाओं को लाइटिंग इक्विपमेंट को हैंडल करने की ट्रेनिंग देने वाली वर्कशॉप के बारे में बात करते हुए ऋचा ने कहा, "अनुभव बहुत अच्छा है. यह मूल रूप से एक ऐसा क्षेत्र है जहां काफी कम महिलाएं थीं. इसलिए हमने इसे शुरू किया और अब क्योंकि लड़कियां वास्तव में सीख रही हैं, हम वास्तव में खुश महसूस कर रहे हैं. हम इसे न केवल लाइटिंग डिपार्टमेंट के लिए बल्कि किसी अन्य डिपार्टमेंट के लिए भी इसे जारी रखने की कोशिश करेंगे."

खैर, आपको बताते चलें कि ऑफ कैमरा काम करने वाली महिलाओं को सपोर्ट करने के लिए ऋचा और उनके बॉयफ्रेंड अपने प्रोडक्शन बन रही फिल्म (Richa Chaddha debut production film) 'गर्ल्स विल बी गर्ल्स' (Girls Will Be Girls) में महिलाओं को हायर करेंगे. इस तरह वो महिलाओं के साथ हो रहे सेक्सिज्म को तोड़ने की पहल करेंगी.