logo-image

Republic Day: आपके दिल को छू लेंगे देशभक्ति के ये Top 10 Songs

1950 में 26  जनवरी के दिन ही हमारे देश में संविधान लागू हुआ था, जिसके उपलक्ष्य में हर साल 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस (Republic Day 2022) के रूप में मनाया जाता है

Updated on: 20 Jan 2022, 12:56 PM

नई दिल्ली:

Republic Day: भारत में हर साल गणतंत्र दिवस (Republic Day 2022) 26 जनवरी को बड़े ही धूमधाम से सेलिब्रेट किया जाता है. इस साल भारत अपना 73वां गणतंत्र दिवस मनाएगा. 1950 में 26  जनवरी के दिन ही हमारे देश में संविधान लागू हुआ था, जिसके उपलक्ष्य में हर साल 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के रूप में मनाया जाता है. इस खास दिन पर दिल्ली में भव्य परेड निकाली जाती है तो वहीं लोग अपने-अपने घरों में देशभक्ति के गाने सुनते हैं. यहां हम आपके लिए लाए हैं बॉलीवुड को वो 10 गाने, जिनको सुनकर आपके अंदर भी देशभक्ति का जोश जाग जाएगा.

गाना- ये जो देस है तेरा

जावेद अख्तर द्वारा लिखा गया ये सदाबहार गीत एआर रहमान ने गाया है. साल 2004 की फिल्म 'स्वदेश' में शाहरुख खान मुख्य भूमिका में नजर आए थे. इस गाने को सुनकर अलग ही जोश आ जाता है.

गाना- मेरा रंग दे बसंती चोला

गाना- ऐ मेरे वतन के लोगों

गाना- जहां डाल-डाल पर सोने की चिड़िया

गाना- रंग दे बसंती

गाना- दिल दिया है जान भी देंगे

गाना- जिंदगी मौत न बन जाए

गाना- ऐसा देश है मेरा

गाना- सुनो गौर से दुनिया वालों

गाना- देश मेरे देश मेरे जान है तू

फिल्म 'द लेजेंड ऑफ भगत सिंह' भगत सिंह के जीवन पर आधारित फिल्म थी. इस फिल्म को दर्शकों ने काफी पसंद किया था. फिल्म के 'देश मेरे देश मेरे जान है तू' को एआर रहमान ने म्यूजिक दिया था और सुखविंदर ने इस गाने को गाया था.