logo-image

Birthday Special : 'हम आपके हैं कौन' में सलमान खान की भाभी से मशहूर हुईं रेणुका शहाणे, जानें इनके बारे में

रेणुका शहाणे ने 1991 में एक लोकप्रिय शो सुरभि को होस्ट किया था

Updated on: 27 Mar 2019, 11:34 AM

नई दिल्ली:

फिल्म अभिनेत्री रेणुका शहाणे (Renuka Shahane) का आज है  बर्थडे , राजश्री प्रोडक्शन की फिल्म 'हम आपके हैं कौन' में सलमान खान (Salman Khan) की भाभी तो आपको याद होगीं. इस फिल्म में रेणुका ने सलमान की भाभी का किरदार निभाया था. साल 1989 में दूरदर्शन पर प्रसारित होने वाले सीरियल सर्कस में शाहरुख खान के साथ रेणुका शहाणे ने काम की शुरुआत की थी. बाद में उन्होंने 1991 में एक लोकप्रिय शो सुरभि को होस्ट किया था. रेणुका ने 1 मराठी फिल्म रीटा में भी अभिनय दिखाया.

यह भी पढ़ें- Birthday Special : 'मिस्टर परफेक्शनिस्ट' आमिर खान के बर्थडे पर देखिए, उनके मशहूर गाने

फिल्म रीटा में रेणुका ने एक गाइड की भूमिका निभाई थी. रेणुका को असली पहचान फिल्म 'हम आपके हैं कौन' में सलमान की भाभी बन कर मिली. साल 1994 में रिलीज हुई इस फिल्म के बाद रेणुका ने मासूम, दिल ने जिसे अपना कहा और हाईवे जैसी फिल्में की. रेणुका पहले से ही शादीशुदा थीं पर ये शादी ज्यादा दिन न चल सकी. इसके बाद रेणुका और आशुतोष राणा के बीच बातें शुरु हो गईं और दोनों ने शादी करने का फैसला ले लिया. अब रेणुका और आशुतोष राणा के दो बेटे हैं.

यह भी पढ़ें- Birthday Special : 'औरत ने जनम दिया मर्दों को, मर्दों ने उसे बाज़ार दिया'... महिला दिवस पर साहिर लुधियानवी की नज़्म

खबरों के मुताबिक टीवी कॉमेडी सीरियल खिचड़ी का 3 सीजन जल्द ही शुरु होने जा रहा है जिसमें रेणुका भी नजर आ सकती हैं. बता दें कि खिचड़ी का पहला सीजन साल 2002 में आया था और दूसरा सीजन साल 2005 में आया था जिसका नाम इंस्टेंट खिचड़ी था.