logo-image

प्रख्यात गायक एस.पी. बालासुब्रमण्यम का पुलिस सम्मान के साथ होगा अंतिम संस्कार

गायक बालासुब्रमण्यम ने इंजीनियरिंग की पढ़ाई की थी. बचपन से ही उन्हें संगीत में रुचि थी. उन्होंने पढ़ाई के साथ-साथ संगीत की भी तालीम ली. एसपी बालासुब्रमण्यम ने तेलुगू, तमिल के साथ हिंदी भाषा में भी अपने आवाज का जादू बिखेरा है

Updated on: 26 Sep 2020, 09:50 AM

नई दिल्ली:

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के. पलानीस्वामी (Edappadi K. Palaniswami) ने घोषणा की कि प्रसिद्ध पार्श्व गायक और पद्म पुरस्कार से सम्मानित एस. पी. बालासुब्रमण्यम (S.P. Balasubramaniam), जिन्हें सिने जगत में एसपीबी या बालू के नाम से जाना जाता है, उनका पूरे पुलिस सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जाएगा. गौरतलब है कि उन्होंने पांच दशकों की अवधि में 16 भाषाओं में 40,000 से अधिक गाने रिकॉर्ड किए और पूरे भारत के लोगों के दिलों में जगह बनाई. एसपीबी के बेटे एस.पी.चरण ने शुक्रवार दोपहर को दिग्गज गायक के निधन की पुष्टि की थी. एमजीएम हेल्थकेयर अस्पताल के बाहर मीडिया से बात करते हुए, उन्होंने कहा कि बालासुब्रमण्यम का निधन दोपहर 1.04 बजे हुआ. उन्होंने उपचार और सेवा के लिए अस्पताल के अधिकारियों को धन्यवाद दिया.

यह भी पढ़ें: एसपी बालासुब्रमण्‍यम ने 16 भाषाओं में 40 हजार से अधिक गानों को दी है आवाज

सार्वजनिक श्रद्धांजलि के लिए गायक के पार्थिव शरीर को उनके आवास पर शाम को ले जाया गया. गायक का अंतिम दर्शन करने के लिए व उन्हें श्रद्धांजलि देने के लिए बड़ी संख्या में लोग यहां उनके निवास पर एकत्रित हुए. बाद में शाम को उनका पार्थिव शरीर एक वैन में थमाराईपक्कम के फार्महाउस में ले जाया गया, जहां अंतिम संस्कार होगा.

4 जून, 1946 को मद्रास में जन्में महान गायक बालासुब्रमण्यम ने इंजीनियरिंग की पढ़ाई की थी. बचपन से ही उन्हें संगीत में रुचि थी. उन्होंने पढ़ाई के साथ-साथ संगीत की भी तालीम ली. एसपी बालासुब्रमण्यम ने तेलुगू, तमिल के साथ हिंदी भाषा में भी अपने आवाज का जादू बिखेरा है. एसपी बालासुब्रमण्यम बॉलीवुड में सलमान खान समेत कई अभिनेताओं की आवाज बने हैं. फिल्म 'मैंने प्यार किया' के गाने हों या 'साजन' या फिर 'हम आपके हैं कौन' इन सब फ़िल्मों में सलमान को एसपी ने ही आवाज दी थी.