logo-image

जब दोस्तों को परदेस दिखाने ले गए थे रेमो डिसूजा, फिल्म से काट दिए गए थे सारे सीन्स

जब दोस्तों को परदेस दिखाने ले गए थे रेमो डिसूजा, फिल्म से काट दिए गए थे सारे सीन्स

Updated on: 06 Aug 2023, 09:22 PM

नई दिल्ली:

Remo D Souza Pardes Film: बॉलीवुड के फेमस कोरियोग्राफर रेमो डिसूजा की आज घर-घर में पहचान है. डांस इंडिया डांस शो ने रेमो डिसूजा को बच्चों-बच्चों के बीच फेमस बना दिया है. वहीं उनकी फिल्म ABCD फेंचाइजी से भी दर्शकों के बीच डायरेक्टर बनकर छा गए थे. रेमो डिसूजा ने बॉलीवुड के बड़े-बड़े स्टार्स को अपने इशारों पर नचाया है. हालांकि, रेमो डिसूजा की लाइफ में संघर्ष भी कम नहीं रहे हैं. उन्होंने एक बैकग्राउंड डांसर के रूप में अपना करियर शुरू किया था. बरसों बाद डांसर डिसूजा ने अपने करियर से जुड़ा एक दर्दनाक किस्सा सुनाया है. 

रेमो बताते हैं कि जब फिल्म की शूटिंग हो गई तो वो काफी खुश थे. परदेस जब रिलीज हुई तो उन्होंने अपने सभी दोस्तों को फिल्म के बारे में बताया और कहा कि उन्होंने शाहरुख खान के साथ एक्टिंग की है. वो सारे दोस्तों को लेकर थिएटर में फिल्म दिखाने लेकर गए थे, लेकिन फिल्म में उनके सभी सीन काट दिए गए. रेमो के दोस्त निराश हुए. 

हालांकि, फिल्म के गाने 'मेरी महबूबा' ने उन्हें बचा लिया. रेमो 'मेरी महबूबा...' गाने में बैकग्राउंड डांसर के रूप में शानदार काम किया था. रेमो को सभी ने नोटिस किया और उन्हें इस गाने ने जबरदस्त पॉपुलैरिटी भी दी थी. ऐसे में इस गाने में रेमो को देखकर उनके दोस्त खुश हो गए. रेमो कहते हैं कि इस गाने ने उन्हें पिटने से बचा लिया वरना उनके दोस्त झूठ बोलने पर खूब पिटाई करते. 

रेमो डिसूजा कहते हैं कि 'परदेस' फिल्म से उनकी सैकड़ों यादें जुड़ी हैं. वो इस पर पूरी किताब लिख सकते हैं. फिल्म ने उन्हें बॉलीवुड में पहचान दी. आज रेमो सर खुद की डांस एकेडमी चलाते हैं. उन्होंने 'ABCD' और 'रेस 3' का डायरेक्शन भी किया है.