logo-image

Remo D Souza Birthday: हिंदू थे रेमो डिसूजा, कैसे रमेश गोपी से बन गए रेमो?

रेमो डिसूजा बॉलीवुड इंडस्ट्री का जाना पहचाना नाम हैं.

Updated on: 02 Apr 2023, 06:16 AM

नई दिल्ली:

रेमो डिसूजा बॉलीवुड इंडस्ट्री का जाना पहचाना नाम हैं. आज उनका स्टेटस किसी स्टार से कम नहीं. दिन रात मेहनत और कड़ी मशक्कत के बाद आज रेमो एक लग्जरी लाइफ जीते हैं. इसके लिए उन्होंने बड़े ही मुश्किल दिन देखे हैं. कभी-कभी तो उन्हें दिन रात का होश नहीं रहता था और खाने के भी वांदे होते थे. लेकिन रेमो ने हमेशा अपने कदम आगे ही बढ़ाए यही वजह है कि आज वह इस मुकाम पर हैं. आज यानी कि 2 अप्रैल को उनके बर्थडे के मौके पर जानते हैं उनकी लाइफ से जुड़ी कुछ ऐसी बातें तो हर रेमो फैन को पता होनी ही चाहिएं. 

1- रेमो का असली नाम

रेमो का जन्म 2 अप्रैल 1972 को बेंगलुरु में हुआ था. उनकी पढ़ाई लिखाई गुजरात में हुई. आज सभी उन्हें रेमो नाम से ही जानते हैं लेकिन उनका असली नाम रमेश गोपी नायर है. उनके दोस्त उन्हें प्यार से रेमो बुलाया करते थे. जब रेमो ने मुंबई आकर अपना करियर बनाने का फैसला लिया तो अपने निक नेम को ही अपना ऑल टाइम नाम बना लिया.

2- हिंदू से बने ईसाई

रेमो हिंदू परिवार में पैदा हुए थे. उनके पिता गोपी नायर एयर फोर्स में काम करते थे और उनकी मां माधवी हाउस वाइफ थीं. उनके परिवार में एक बड़ा भाई और तीन छोटी बहन भी हैं. रेमो असल में एक हिंदू परिवार से हैं लेकिन बाद में उन्होंने अपना धर्म बदल लिया था.

3- फेवरेट एक्टर

यूं तो रेमो ने हर बड़े स्टार को अपनी उंगलियों पर नचाया है लेकिन उनके फेवरेट स्टार्स में शाहरुख खान, ऋतिक रोशन, माधुरी दीक्षित नेने का नाम शामिल है.

4- नहीं ली कोई ट्रेनिंग

डांस एक ऐसी आर्ट है जिसकी जितनी प्रैक्टिस की जाए वह उतनी ही बेहतर होती जाती है. रेमो के साथ भी ऐसा ही केस है. उन्होंने कभी डांस की कोई ट्रेनिंग नहीं ली लेकिन उनकी प्रैक्टिस कभी नहीं रुकी जिसने आज उन्हें इतना फाइन आर्टिस्ट बना दिया है.

5- रंगीला ने बदली जिंदगी

रेमो बैग्राउंड डांसर के तौर पर काम करते थे. डांस क्लास चलाते थे लेकिन एक फिल्म ने उनकी जिंदगी बदल दी. 1955 में फिल्म रंगीला में कोरियोग्राफर अहमद खान ने रेमो को अपना असिस्टेंट रखा. इसके बाद रेमो की गाड़ी चल निकली.