News Nation Logo
Banner

हॉलीवुड सितारों ने विवादास्पद टेक्सास गर्भपात कानून की निंदा की

हॉलीवुड सितारों ने विवादास्पद टेक्सास गर्भपात कानून की निंदा की

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 03 Sep 2021, 04:05:01 PM
Reee witherpoon

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

लॉस एंजिल्स: रीज विदरस्पून, केरी वाशिंगटन और एलिसा मिलानो जैसी हॉलीवुड हस्तियों के बीच 100 से अधिक सितारों ने टेक्सास के नए गर्भपात कानून पर अपनी नाराजगी जाहिर की।

डेडलाइन डॉट कॉम की रिपोर्ट्स के अनुसार, अमेरिकी सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार रात को टेक्सास के नए कानून को अवरुद्ध करने वाली आपातकालीन राहत जारी करने के अनुरोध को अस्वीकार कर दिया, जो छह सप्ताह में गर्भपात पर प्रतिबंध लगाता है और विरोधियों का कहना है कि राज्यव्यापी गर्भपात की पहुंच को प्रभावी ढंग से समाप्त कर देगा।

प्रमुख अभिनेताओं, संगीतकारों और अन्य कलाकारों और कंपनियों के एक समूह ने सोशल मीडिया पर इस खबर पर तेजी से प्रतिक्रिया दी।

विदरस्पून, मिलानो, दुआ लीपा, केरी वाशिंगटन, सेंट विंसेंट, ईवा लोंगोरिया बास्टन, बैड रोबोट उनमें से थे।

कई लोगों ने इसके साथ एक फोटो साझा की, मैं टेक्सस और हर जगह प्रजनन स्वतंत्रता चाहने वाले लोगों के साथ एकजुटता में खड़ा हूं।

वाशिंगटन ने एक नियोजित पितृत्व याचिका के लिए एक लिंक भी साझा किया, जो अन्य बातों के अलावा, यह सुनिश्चित करता है कि स्वास्थ्य देखभाल सुरक्षित, कानूनी गर्भपात सहित एक मानव अधिकार है।

याचिका में यह भी चेतावनी दी गई है कि सुप्रीम कोर्ट एक ऐसे मामले की सुनवाई से महीनों दूर है जो रो बनाम वेड की सुरक्षा को चुनौती देता है।

भावना का समर्थन करने वाले अन्य लोगों के नाम नीचे दिए गए हैं। हस्ताक्षर करने वालों में अधिकांश महिलाएं हैं।

नामों में अमेरिका फेरेरा, एमी शूमर, बेला हदीद, सिंडी लॉपर, सिंथिया निक्सन, एलिजाबेथ बैंक, ईवा लोंगोरिया, जमीला जमील, कैट डेन्निंग्स, केट वॉल्श, मैंडी मूर, मिया मोरेटी, मिशेल मोनाघन, मिंडी कलिंग, पद्मा लक्ष्मी, राहेल गोल्डनबर्ग, रीटा मोरेनो, ट्रेसी एलिस रॉस, वी एनस्लर, वेराइट और यवेटे निकोल ब्राउन और कई अन्य शामिल हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 03 Sep 2021, 04:05:01 PM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.