logo-image

आखिर फिरोज खान ने क्‍या कहा था कि पाकिस्‍तान ने उनकी एंट्री पर लगा दिया था बैन

फिरोज खान (Feroz Khan) के अभिनय की बात करें तो वो चाहे एक हीरो की भूमिका में नजर आए हों या खतरनाक विलेन के रूप में, दोनों हीं रोल में वो जान डाल देते थे

Updated on: 27 Apr 2020, 12:30 PM

नई दिल्ली:

बॅालीवुड के दिवंगत दिग्गज अभिनेता फिरोज खान (Feroz Khan) आज (27 अप्रैल 2009) के ही दिन इस दुनिया को अलविदा कह गए थे. फिरोज खान आज भले ही इस दुनिया में नहीं है लेकिन उनकी यादें उनकी बेहतरीन फिल्मों के रूप में हमेशा दर्शकों के बीच में जिंदा रहेगी. फिरोज खान एक्टिंग के अलावा अपनी बेबाकी के लिए भी जाने जाते थे. उनके ऐसे कई किस्से भी हैं जो आज भी लोगों को याद हैं. ऐसा ही एक किस्सा पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान का है. बता दें कि फिरोज खान ने पाकिस्तान में जाकर भारत की तारीफ कर दी थी जिसकी वजह से वहां का प्रशासन इतना भड़क गया कि उनका पाकिस्तान में आना ही बैन हो गया.

यह भी पढ़ें: सोशल मीडिया पर श्रद्धा कपूर बनीं 'आशिकी 2' की आरोही, लिखा- सबसे लकी लड़की हूं

फिरोज खान (Feroz Khan) पाकिस्तान में अपने भाई अकबर खान की फिल्म 'ताज महल' के प्रमोशन के लिए गए थे. इस कार्यक्रम के दौरान उनकी वहां की जानी मानी सिंगर और एंकर से कहासुनी हो गई. खबरों की मानें तो फिरोज खान ने भारत की तारीफ करते हुए कह दिया था कि हमारे यहां हर कौम तरक्की कर रही है और इस्लाम के नाम पर बना पाकिस्तान आज के समय में पिछड़ रहा है. इसके बाद क्या था वहां के प्रशासन ने उनका आना बैन कर दिया.

यह भी पढ़ें: तापसी पन्नू अपने घर में नहीं लगाना चाहती थीं नेम प्लेट, वजह है खास

वहीं फिरोज खान (Feroz Khan) के अभिनय की बात करें तो वो चाहे एक हीरो की भूमिका में नजर आए हों या खतरनाक विलेन के रूप में, दोनों हीं रोल में वो जान डाल देते थे. उन्होंने साल 1960 में फिल्म दीदी से अपने फिल्मी करियर की शुरूआत की थी. करीब 5 दशक का फिल्मी सफर तय करते हुए फिरोज खान की साल 2007 में आखिरी फिल्म वेलकम आई थी. फिरोज खान को मैं वहीं हूं, अपराध, उपासना, मेला, आग जैसी फिल्मों से काफी पहचान मिली. फिल्म आदमी और इंसान के लिए उन्हें फिल्म फेयर अवार्ड मिला था. 27 अप्रैल, 2009 को 69 साल की उम्र में कैंसर के चलते फिरोज खान का निधन हो गया था.